लखनऊ. उत्तर प्रदेश के सीतापुर में नगर पालिका परिषद के अवर अभियंता आय से अधिक्त संपत्ति रखने का मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपी जेई के खिलाफ केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर की शिकायत पर जांच शुरू हुई थी जिसके बाद सुशांत गोल्फ सिटी थाने में दर्ज हुआ है. आरोप है कि आरोपी जेई ने दस सालों की नौकरी में अपनी आय से 85 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित की है. भ्रष्टाचार निवारण संगठन के इंस्पेक्टर संजय सिंह की तहरीर पर एफआईआर लिखी गई है.

सीतापुर के महमूदाबाद नगर पालिका परिषद के अवर अभियंता चंद्रभान सिंह के खिलाफ केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर की शिकायत के बाद आय से अधिक संपत्ति रखने का मुकदमा दर्ज हुआ है. भ्रष्टाचार निवारण संगठन के मुताबिक आरोपी जेई की जनवरी 2009 से 31 मार्च 2018 के बीच आय और संपत्तियों का ब्योरा जुटाया गया था. इंस्पेक्टर संजय सिंह के मुताबिक इस अवधि में चन्द्रभान ने वेतन के रूप में 28 लाख 91 हजार 976 रुपये, बोनस के रुप में 37 हजार 944 रुपये, एरियर के रूप में 71 हजार 208 रुपये और बैंक से ब्याज 60 हजार 963 रुपये हासिल किये.

इसके आलावा जेई ने सीतापुर के घंटाघर में लक्ष्मी मार्केट में 15 लाख 14 हजार 475 रुपये में सम्पत्ति खरीदी. पत्नी व बेटे के नाम कई स्थानों पर लाखों की संपत्ति होना पाया गया. जांच में खुलासा हुआ है कि जेई करीब 28 लाख रूपये की संपत्ति को कोई भी जवाब नहीं दे पाया है. आपको बता दें कि जेई चंद्रभान सिंह के खिलाफ गृह विभाग को शिकायत भेजी गई थी जिसके बाद जेई के कारनामे की जानकारी होने पर मोहनलालगंज के भाजपा सांसद व केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने 23 अगस्त 2020 को अपर मुख्य सचिव गृह को पत्र लिखकर शिकायत की थी.