दिल्ली के साथ एनसीआर के जिलों में बढ़ते वायु प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट के सख्त होने के बाद प्रदेश की सरकारों ने भी तेजी दिखा दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एनसीआर में उत्तर प्रदेश के जिलों में लगातार बढ़ते वायु प्रदूषण पर मंगलवार को बैठक में अधिकारियों को तत्काल रोक लगाने के लिए निर्देश भी दिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोक भवन में शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक में एनसीआर में प्रदूषण को रोकने के लिए योजनाबद्ध प्रयासों की आवश्यकता पर निर्देश दिया। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को निजी वाहनों के बजाय सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करें। इसके साथ ही पराली न जलाने के लिए किसानों से संपर्क करें। जिससे कि इस बड़ी समस्या पर शीघ्र ही अंकुश लग सके।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इसके साथ ही सभी जिलों में जिला कृषि अधिकारियों को किसानों के साथ लगातार सम्पर्क में रहने का भी निर्देश दिया है। पराली न जलाने के लिए किसानों से संवाद किया जाए। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण की समस्या के स्थायी निदान के लिए नियोजित प्रयास की आवश्यकता है। लोगों को निजी वाहन के स्थान पर परिवहन के सार्वजनिक साधनों के प्रयोग के लिए प्रोत्साहित करें।