आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कोरोना वायरस से जान गंवाने वाली ईएमसीडी की महिला सफाई कर्मचारी सुनीता के परिवार से मुलाकात कर उन्हें एक करोड़ रुपये की सहायता राशि का चेक सौंपा। इस दौरान उन्होंने परिवार के सदस्यों को बातचीत कर ढांढस भी बंधाया और पीड़ित परिवार को हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि मैं आज सुनीता के परिवार से मिला और उन्हें 1 करोड़ का चेक दिया है। पीड़ित परिवार को कोई दिक्कत ना हो इसके लिए मृतका के परिवार को भविष्य में भी हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। सुनीता पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) में एक सफाई कर्मचारी थीं और कोरोना ड्यूटी के दौरान संक्रमित होने से उनकी मौत हो गई थी।

उन्होंने कहा कि अभी तक हम उन 18 कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दे चुके हैं, जिनकी कोरोना में लोगों की सेवा करते हुए मौत हो गई थी।

केजरीवाल ने कहा कि कि सुनीता एक मेहनती और कर्मठ कर्मचारी थी। उन्होंने अपनी अंतिम सांस तक दिल्ली के लोगों की सेवा की। हम उनकी कमी को पूरा तो नहीं कर सकते, लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस आर्थिक मदद से उनके परिवार को थोड़ी मदद मिलेगी। दिल्ली सरकार ने अभी तक दो सफाई कर्मचारियों को एक-एक करोड़ की राशि दी। पूरे देश में केवल दिल्ली सरकार ने ऐसा किया है। हम दिल से अपने सफाई कर्मचारियों की मेहनत और शहर को स्वच्छ रखने में उनके योगदान के लिए आभारी हैं।

इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि हमें ऐसे सभी कोरोना वॉरियर्स पर गर्व है जो दिल्ली की जनता की सुरक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार की नीति के अनुसार, कोविड-19 की चपेट में आकर जान गंवाने वाले दिल्ली के सभी कोरोना वॉरियर्स के परिवारों को सरकार की ओर से 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी जाती है।