जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे सभी दलों के नेताओं ने दौरे भी बढ़ा दिए हैं। सीएम योगी से लेकर पीएम मोदी तक अपने कामों और भाजपा की योजनाओं के जरिए लोगों को साधने की कोशिश में जुटे हैं। सीएम योगी भी लगातार दौरे पर दौरे कर रहे हैं। बुधवार को सीएम योगी मथुरा दौरे पर थे। मथुरा में सीएम योगी ने 201 करोड़ की 196 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा, पिछली सरकारों ने यूपी को बदनाम किया। उसकी पहचान दंगों से हुआ करती थी। अपराधियों को संरक्षण दिया जाता था। जवाहर बाग कांड इसका उदाहरण है। कब्रिस्तान के नाम पर लूट खसोट होती थी, लेकिन मेरे कार्यकाल में न जवाहर बाग हुआ और न ही कोसी जैसा दंगा।

मांट में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आगामी 12 दिसंबर से मुफ्त अनाज योजना होली तक दी जाएगी। यही नहीं सरकार इस माह टैबलेट और स्मार्ट फोन देने जा रही है। इसके अलावा प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन तैयारी पर भी विचार चल रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से बचाव के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं। वहीं उन्होंने मंदिर मुद्दे पर विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि एक तरफ राम भक्तों की सरकार है तो दूसरी तरफ गोली चलवाने वालों की सरकार थी। राम मंदिर बनने से सब खुश हैं। क्या सपा-बसपा मंदिर बनवाते। बबुआ से उम्मीद ही क्या। हमारी सरकार आपकी आस्था और विकास का कार्य करेगी। इससे पहले उन्होंने 201 करोड़ की 196 योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया और कुछ बच्चों का अन्नप्राशन भी कराया।

कोरोना के समय सेल्फ आइसोलेशन में चला गया था विपक्ष

सीएम योगी ने कहा, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बसपा को कोविड समय के दौरान कहीं नहीं देखा गया था। वे अपने घरों में सेल्फ आइसोलेशन में थे। कृपया उन्हें बताएं कि बिजली अभी भी उनकी पहुंच से बाहर है इसलिए उन्हें कुछ और वर्षों के लिए होम आइसोलेशन में रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोसी कलां दंगा किस लिए था? एक शख्स मस्जिद के बाहर पानी पीता है और लोग उसकी पिटाई करते हैं। ऐसा लगा जैसे जनता की भावनाओं को कुचलने के लिए कोई राजनीतिक ‘कंस’ आ गया हो।