मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पात्र व्यक्तिों को 12 दिसंबर से मुफ्त राशन बांटने की प्रक्रिया शुरू की जाए। इससे 15 करोड़ जरूरतमंदों को फायदा होगा। मुफ्त राशन बांटने के लिए जरूरी व्यवस्था पहले से कर ली जाए। इसके साथ ही कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को ध्यान में रखते हुए विशेष सावधानी बरती जाए। बस व रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए।

मुख्यमंत्री को उच्चस्तरीय बैठक में बताया गया कि 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नौ नए मामले सामने आए हैं। इस अवधि में 11 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 134 है। उन्होंने कहा कि कोविड टीकाकरण को तेज करने के लिए प्रभावी प्रयास किए जाएं। प्रदेश में रोजाना 20 लाख वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा जाए, जिससे अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण का सुरक्षा कवच प्राप्त हो सके। प्रदेश में 17 करोड़ 22 लाख 43 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में स्वच्छता और सेनिटाइजेशन का काम पूरी गति से किया जाए। प्रदेश में निगरानी समितियों को सक्रिय किया जाए। मेडिसिन किट की व्यवस्था कर ली जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि निर्माणाधीन ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना का काम शीघ्र पूरा किया जाए। ऑक्सीजन प्लांट के संचालन के लिए प्रशिक्षित तकनीकी कर्मियों की व्यवस्था की जाए। प्रदेश के 16 जिलों में पीपीपी मॉडल पर स्थापित किए जा रहे मेडिकल कॉलेजों की निर्माण प्रक्रिया को और तेज किया जाए।