कोरोना के बढ़ते मामलों और ओमिक्रॉन के खतरे के मद्देनजर दिल्ली सरकार दैनिक जांच क्षमता को बढ़ाकर तीन लाख करेगी और प्रतिदिन एक लाख मामलों से निपटने के वास्ते घर पर आइसोलेशन मॉड्यूल को मजबूत बनाने का फैसला लिया गया है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अभी 60-70 टेस्ट कर रहे है। पिछली बार जब दूसरी लहर आई थी तब 26-27 हजार केस डेली गया था। इस बार हमने एक लाख केस प्रतिदिन के हिसाब से तैयारी की है। उन्होंने बताया कि ओमिक्रॉम से निपटने के लिए हम अपनी मैन पावर बढ़ा रहे हैं। आने वाले कुछ महीनों के लिए दवाएं स्टॉक कर रहे हैं। हम मेडिकल ऑक्सीजन की व्यवस्था कर रहे हैं और अगले 3 हफ्तों में हमें 15 ऑक्सीजन टैंकर पहुंचा दिए जाएंगे।

सीएम ने आगे कहा कि हम हल्के लक्षणों वाले व्यक्तियों से घर पर रहने की अपील करते हैं, अस्पताल में जल्दबाजी न करें। हम अपने होम आइसोलेशन के मॉड्यूल को मजबूत बना रहे है। उसमें जैसे केोई नतीजे आएंगे जैसे ही पता चलेगा कि कोरोना है उसे कॉल जाएगी। अगले दिन उसके यहां दिल्ली सरकार की ओर से मेडिकल टीम जाएगी। उसे एक किट देगी। जिसमें दवा, निर्देश, ऑक्सीमीटर देकर आएगी। उसके बाद रोजाना टेली काउंसलिंग की जाएगी। इसके लिए जो एजेंसी की जरूरत होगी उसे हायर कर लेंगे।