केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को हरदोई की रैली में समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा की अलग ही ‘एबीसीडी’ है। उनके लिए ‘ए’ का मतलब अपराध और आतंक है। ‘बी’ का मतलब भाई-भतीजावाद, ‘सी’ का मतलब करप्‍शन और डी का मतलब दंगा है।’

यूपी में कुछ महीने बाद ही होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वोटरों को साधते हुए अमित शाह ने सपा पर आरोप लगाया कि कानपुर के व्‍यवसायी पीयूष जैन के यहां से हुई भारी कैश रिकवरी से उसका सीधा सम्‍बन्‍ध है। अमित शाह ने अपने भाषण की शुरुआत ‘भारत माता की जय’ उद्घोष से की। हरदोई में राजकीय इंटर कालेज के मैदान पर लोगों को सम्‍बोधित करते हुए उन्‍होंने दावा किया कि यूपी में इस बार भी 300 से अधिक सीटें जीतकर योगी आदित्‍यनाथ की अगुवाई में भाजपा ही सरकार बनाएगी। उन्‍होंने कहा कि ये विजय सपा, बसपा का सूपड़ा साफ करने वाली विजय होगी।

उन्‍होंने कहा कि भाजपा जो कहती है उसे करके दिखाती है। ‘हमने कहा था कि हम देश से भ्रष्‍टाचार को मिटा देंगे। हमने ये किया है। मोदी सरकार गरीबों के विकास के प्रति प्रतिबद्ध है।’ जम्‍मू-कश्‍मीर से 370 हटाए जाने का उल्‍लेख करते हुए उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस समाधान का विरोध करती है क्‍योंकि वो इस पहाड़ी केंद्र शासित प्रदेश के विकास के खिलाफ है।

विपक्ष पर तीखे प्रहार करते हुए उन्‍होंने कहा कि 15 साल तक उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को राज करने का मौका दिया या नहीं? विकास हुआ क्या? गुंडे भागे थे क्या? गरीबों को अनाज मिलता था क्या? हरदोई के बाद केंद्रीय गृहमंत्री का सुल्‍तानपुर के ओमनगर स्थित आवास विकास मैदान और भदोही के ज्ञानपुर स्थित विभूति नारायण राजकीय इंटर कालेज के मैदान पर भी कार्यक्रम है।