इन दिनों चार अधिवक्ता लखनऊ पुलिस के निशाने पर हैं। काफी समय से पुलिस उनकी तलाश में है, मगर अधिवक्ताओं का पता नहीं चल पा रहा है। अब इन अधिवक्ताओं पर पुलिस ने 25-25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया है। यानि इन अधिवक्ताओं की मौजूदगी की सूचना पुलिस को देने वाले व्यक्ति को 25-25 हजार रुपये का पुरस्कार भी दिया जाएगा।

दरअसल पुलिस कचहरी परिसर में एक महिला न्यायिक अधिकारी से इन वकीलों पर अभद्रता करने का आरोप लगा है। इस मामले में फरार चारों अधिवक्ताओं के खिलाफ अब डीसीपी पश्चिम सोमेन बर्मा ने इनाम घोषित किया है। चारों के खिलाफ 25-25 हजार रुपये का इनाम रखा गया है। अधिवक्ताओं पर वजीरगंज कोतवाली में कई धाराओं में एफआइआर भी दर्ज है। पुलिस का कहना है कि आरोपित अधिवक्ता शरद यादव, अभिषेक शुक्ला, सौरभ प्रताप सिंह और राजकुमार शर्मा को कई बार नोटिस भेजी गई, लेकिन वह न तो हाजिर हुए और न ही घर पर मिले। उल्लेखनीय है कि हाइकोर्ट ने इस मामले का संज्ञान लेकर पुलिस आयुक्त से हलफनामा दाखिल करने के लिए कहा था। मामले की गंभीरता को देखते हुए लखनऊ पुलिस ने दो अधिवक्ताओं को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया था, जबकि अन्य की तलाश जारी है। पुलिस का कहना है कि कोर्ट से अनुमति लेकर आरोपितों की संपत्ति भी कुर्क की जाएगी।

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद अब फरार चल रहे अधिवक्ताओं को पकड़ने के लिए लखनऊ पुलिस पर दबाव बढ़ गया है। इसलिए इन पर इनाम की घोषणा की गई है। अगर तब भी यह नहीं मिलते हैं तो इनके घरों पर पुलिस कुर्की करने की तैयारी में है।