आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला पर निशाना साधा। सुरजेवाला के ‘छोटा मोदी’ वाले बयान पर केजरीवाल ने कहा कि मुझे तो वो(रणदीप सुरजेवाला) अपने सपने में भूत की तरह ढूंढ़ते रहते हैं। उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने लोगों के लिए काम किया होता तो उनके जैसे व्यक्ति के राजनीति में आने की कोई जरूरत नहीं थी।

अरविंद केजरीवाल का ये बयान कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला द्वारा केजरीवाल को “छोटा मोदी” की संज्ञा देने के एक दिन बाद आया है। सुरजेवाला ने कहा था कि वह गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा को “कवर फायर” देने आए हैं, जो कि राज्य में सत्ता खोने जा रही है। गोवा में आगामी 14 फरवरी को मतदान होना है।

सुरजेवाला के बयान का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, ”उन्हें जो चाहिए वह कहने दें। इससे क्या फर्क पड़ता है?” उन्होंने कहा, “दरअसल, वो (सुरजेवाला के) अपने सपने में भी मुझे भूत की तरह पाते हैं। हर समय 24 घंटे मैं उनके दिमाग में रहता हूं। वे (कांग्रेस नेता) मुझे बदनाम करते रहते हैं।”

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को उनके बारे में बुरा बोलने के बजाय लोगों के लिए काम करना चाहिए था। अगर उन्होंने लोगों के लिए काम किया होता तो राजनीति में केजरीवाल की कोई जरूरत नहीं होती। आप नेता ने कहा कि लोग उनकी पार्टी को उनके “अच्छे काम” के कारण वोट देते हैं।

गोवा में कांग्रेस उम्मीदवारों के हलफनामे पर हस्ताक्षर करने और राहुल गांधी की उपस्थिति में पार्टी की वफादारी की शपथ लेने के बारे में पूछे जाने पर केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस नेता का आप की सभी अच्छी चीजों की नकल करने के लिए स्वागत है। उन्हें ( राहुल गांधी) हमारी अच्छी चीजों की नकल करने दें। हम चाहते हैं कि कांग्रेस हमारी योजनाओं को राजस्थान और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में भी लागू करे, जहां वे सत्ता में हैं।