उत्तर प्रदेश में मैनपुरी जनपद के करहल विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी प्रो. एसपी सिंह बघेल की शिकायत पर जसवंत पुर बूथ पर बुधवार को पुनर्मतदान कराया जाएगा। प्रेक्षक की रिपोर्ट पर चुनाव आयोग से हरी झंडी मिलने के बाद प्रशासन कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच यहां सुबह सात बजे से मतदान का काम कराएंगा, जो शाम छह बजे तक चलेगा। मतदान कराने की तैयारी शुरू हो गई हैं। जिले की करहल विधानसभा सीट पर सपा के अखिलेश यादव और भाजपा प्रत्याशी प्रो. एसपी सिंह बघेल के बीच कड़ा मुकाबला था, यहां 20 फरवरी को चुनाव के दौरान वोट डाले गए।

युवक का वीडियो हुआ था वायरल

मतदान के बाद इस विधानसभा सीट में शामिल थाना दन्नाहार के गांव जसवंत पुर के बूथ 266 पर एक युवक द्वारा खुद ही कई महिलाओं के लगातार वोट डालने की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। इस पर भाजपा प्रत्याशी ने इस विधानसभा के 64 बूथों पर गड़बड़ी का आराेप लगाते हुए शिकायत प्रशासन और प्रेक्षक से की। साक्ष्य के साथ वीडियो भी सौंपा गया। यह वीडियो वेबकास्टिंग से लिया गया है। इस पर प्रशासन और करहल के प्रेक्षक चंद्र कुमार जमातिया ने जांच की। जांच में गांव जसंवत पुर के प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए बूथ 266 में एक युवक द्वारा खड़े होकर कई महिलाओं के वोट ईवीएम में डालने सही पाया गया। शिकायत सही मिलने के बाद प्रशासन और प्रेक्षक ने इस बूथ पर दोबारा मतदान कराने की सिफारिश चुनाव आयोग से की। इस पर मंगलवार को आयोग ने पुनर्मतदान कराने का आदेश दे दिया।

शासन जुटा तैयारियों में

करहल विधानसभा के बूथ 266 पर पुनर्मतदान का आदेश मिलते ही सरकारी मशीनरी सक्रिय होने लगी है। प्रेक्षक की प्राथमिक विद्यालय जसवंत पुर पर मतदान में गड़बड़ी की शिकायत को सही पाते हुए निर्वाचन आयोग को यहां दोबारा मतदान कराने की रिपोर्ट भेजी थी। निर्वाचन आयोग का आदेश मिलते ही जिला प्रशासन पुनर्मतदान करने की तैयारी में जुट गया है।