केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उद्योगपतियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में कश्मीर हाेटेलियर्स क्लब के अध्यक्ष मुश्ताक चाया, कश्मीर चैंबर आफ कामर्स एंड डस्ट्रीज के अध्यक्ष शेख आशिक के अलावा स बलदेव सिंह रैना, शौकत चौधरी और समीर अहमद शामिल हैं।

जम्मू-कश्मीर के उद्योगपतियों के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व जम्मू-कश्मीर वक्फ बोर्ड की चेयरपर्सन डा दरक्षां अंद्राबी ने किया। प्रतिनिधिमंडल में शामिल शेख आशिक ने प्रदेश की अर्थव्यवस्था की स्थिति सहित अन्य विभिन्न मुद्दों को विवरण ज्ञापन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दिया। उन्होंने नियमित तौर पर जेद्दा और दुबई के लिए सीधी हवाई सेवा शुरू करने की मांग की ताकि इससे प्रदेश के उद्योगपति अपने उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में आसानी से बेच सकें। यह तभी संभव होगा जब उक्त देशों के लिए जम्मू-कश्मीर से सीधी हवाई सेवा नियमित तौर पर होगी। इससे भविष्य में प्रदेश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगा और व्यवसायिक गतिविधियां भी बढ़ेंगी। काफी हद तक रोजगार के भी कई साधन पैदा होंगे।

जम्मू-कश्मीर में रोशनी एक्ट सहित गुलमर्ग और पहलगाम में लीज पर भूमि देने सहित अन्य मुद्दों पर भी विस्तारपूर्वक चर्चा हुई। कश्मीर के कालीन उद्योग की जीआइ टैगिंग सहित इस उद्योग को प्रोत्साहित करने के विभिन्न पहलूओं पर भी चर्चा की गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रतिनिधिमंडल की मांगों को ध्यान से सुना और कहा कि उनकी उचित मांगों पर पूरा गौर किया जाएगा।