नुपुर शर्मा विवाद को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने खरी-खरी कह दी है। नीतीश कुमार ने साफ कहा कि भाजपा ने जब नुपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई कर दी है और पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है तो विवाद की क्या जरूरत है? बिहार में इसे लेकर कोई विवाद नहीं है। नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर पूछे गए सवाल का भी साफगोई से जवाब दिया।

जदयू नेता व सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग जबर्दस्ती झगड़ा कराना चाहते हैं। हर चीज स्वभाविक हो, यह जरूरी नहीं है। भाजपा ने जब नुपुर शर्मा के खिलाफ एक्शन ले लिया तो फिर इस तरह हंगामे की क्या जरूरत है? कितना भी कुछ कर लीजिए आपस में कुछ लोग झगड़ा करवाते रहेंगे।

सीएम नीतीश कुमार ने साफ कहा कि बिहार में कोई भी विवाद का माहौल नहीं है। रांची हिंसा के दौरान बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन पर हमला हुआ। यह झारखंड सरकार का कर्तव्य है कि वह इस मामले को देखे। बिहार सरकार ने इस हमले के मामले को झारखंड सरकार के समक्ष उठाया है।

बता दें, पैगंबर मोहम्मद पर नुपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर गत शुक्रवार को राजधानी दिल्ली के अलावा रांची, लखनऊ, प्रयागराज, कोलकाता, सहारनपुर समेत देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए थे। कुछ स्थानों पर हिंसा भी हुई। रांची में हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई। प्रयागराज में भी जमकर हिंसा हुई। पुलिस पर पथराव की कई घटनाएं हुईं। उधर, नुपुर के खिलाफ महाराष्ट्र, बंगाल समेत कई राज्यों में केस दर्ज किए गए हैं। उन्हें पूछताछ के लिए पेश होने के समन भेजे जा रहे हैं। अपने बयान पर विवाद के बाद नुपुर शर्मा ने माफी मांग चुकी हैं।

राष्ट्रपति प्रत्याशी को लेकर यह बोले जदयू के दिग्गज नेता

केंद्र व बिहार में सत्तारूढ़ राजग की अहम घटक जदयू के दिग्गज नेता नीतीश कुमार से आगामी राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें राजग का प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर भी सवाल किया गया। इस पर उन्होंने कहा कि ‘यह अंदरूनी बातचीत है। ये तो होगा, तभी सामने आएगा। अभी तो किसी चीज के बारे में कोई बात आई नहीं है कि कौन कैंडिडेट होंगे, किस तरफ से कौन कैंडिडेट होगा। क्या आप राष्ट्रपति बनना चाहते हैं? इस सीधे सवाल के जवाब में नीतीश कुमार ने कहा, ‘ना इच्छा हैं ना दिलचस्पी। इस संबंध में खबर न छापिएगा।’