यूपी में कोरोना वायरस का प्रकोप थम नहीं रहा है। पिछले एक सप्ताह से संक्रमितों का आंकड़ा 90 के पार है। बारिश से संक्रमण के प्रसार का खतरा बढ़ गया है। इसके लिए चेतावनी जारी की जा रही है। लोगों को समंभलकर रहने की सलाह दी जा रही है। गुरुवार को 98 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सबसे ज्यादा कैसरबाग में लोग संक्रमण की चपेट में मिले। यहां 22 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। रेडक्रास में 14, अलीगंज में 12, इंदिरानगर में 6, चिनहट में 11 लोग वायरस की चपेट में मिले हैं। लखनऊ में तेज से कोरोना वायरस संक्रमित बढ़ रहे हैं।

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि संक्रमण पर काबू पाने के लिए एहतियात बरतें। बिना मास्क घर से बाहर न निकलें। भीड़-भाड़ में जाने से बचें। उन्होंने बताया कि वैक्सीन की डोज बारी आने पर जरूर लगवाएं। इसमें किसी भी तरह की कोताही ठीक नहीं है। उन्होंने बताया कि अभी करीब 16 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। होमआईसोलन के मरीजों की नियमित निगरानी की जा रही है। संक्रमण की पहचान के लिए रैपिड रिस्पांस टीम (आरआरटी) को बढ़ाने की कवायद चल रही है। इसका प्रस्ताव उच्च अधिकारियों को भेजा जा चुका है।

संक्रमित मरीजों में से ज्यादातर या तो किसी अन्य संक्रमित मरीज के संपर्क में आए हैं या उन्होंने हाल ही में कहीं यात्रा की हैं। वहीं सीएम योगी ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए थे। अधिकारियों से इस स्थिति पर नजर बनाए रखने और अस्पतालों में चिकित्सकीय उपकरणों के साथ डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ की उपलब्धता को गहनता से परखने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा था कि बीमारी से लड़ने के लिए पहले ही आवश्यक दवाओं के साथ मेडिसिन किट भी तैयार करा ली जाएं।