आगरा में चल रहे भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग का समापन समारोह में सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा, “युवा हमारे देश की रीढ़ हैं और राष्ट्र निर्माण की जिम्मेदारी उनके कंधों पर है।” सीएम योगी ने युवाओं से साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में जुट जाने के लिए भी कहा। फतेहाबाद मार्ग स्थित एसएनजे रिसॉर्ट में चल रहे भाजयुमो के प्रशिक्षण संस्थान में राज्य भर से युवा बीजेपी नेताओं ने हिस्सा लिया।

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ खेरिया सिविल एयरपोर्ट से सीधे कमिश्नरी चौराहे पहुंचे। यहां उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा-जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। इसके अलावा उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव पर बने सेल्फी प्वाइंट का अनावरण भी किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेट्रो डिपो का निरीक्षण भी किया। उन्होंने यहां पर मेट्रो ट्रेन मॉडल का वर्चुअली अनावरण और पौधारोपण किया। सीएम ने बताया कि यात्री सेवा के लिए तीन कोच वाली 28 मेट्रो ट्रेनें तैयार की जा रही हैं। यह मेट्रो ट्रेन रीजेनरेटिव प्रणाली सहित अन्य आधुनिक प्रणालियों से लैस होंगी।