एम्बुलेंस केस में माफिया मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों पर शिकंजा तेज हो गया है। मुख्तार अंसारी के करीबी अफरोज खां की सोनभद्र और कोल माफिया उमेश सिंह की मऊ में संपत्ति कुर्क की गई। सोनभद्र के ओबरा और पटवध में 43 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की गई। इसमें ओबरा में तीन मंजिला मकान और पटवध में 31 बीघा जमीन सहित कुछ अन्य संपत्तियां शामिल हैं। यह कार्रवाई बाराबंकी के जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर वहां से आई पुलिस टीम ने की। मऊ में 46 करोड़ 71 लाख,19 हजार, 180 रुपये की दो मंजिला इमारत व भूखंड को पुलिस ने डुगडुगी बजाकर कुर्क कर लिया।

बाराबंकी से सोनभद्र पहुंची टीम

बाराबंकी से इंस्पेक्टर राम कृपाल सिंह के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम ने सोनभद्र के ओबरा के सुमन नगर निवासी यासमीन बानो पत्नी उमेर खान के मकान को एसडीएम ओबरा राजेश कुमार सिंह की देखरेख कुर्क किया। मकान की कीमत 2 करोड़ 10 लाख तथा जमीन की कीमत 23 लाख 77 हजार 960 रुपए बताई जा रही है।

राजेश कुमार सिंह ने बताया कि इसके अतिरिक्त चोपन थाना क्षेत्र के पटवध में 31 बीघा जमीन के साथ निर्माणाधीन कटरा सहित कुछ अन्य संपत्तियों को कुर्क किया गया है। कुर्क की गई कुल संपत्ति की कीमत 43 करोड़ 93 लाख 97 हजार 800 रुपये आंकी गई है।

उन्होंने बताया कि मुख्तार अंसारी ने एक गैंग बनाकर अपराध से धनोपार्जन कर अचल संपत्ति अर्जित की है। इसी गैंग के आरोपी अभियुक्त अफरोज खां उर्फ चुन्नू पुत्र फारुख खां, निवासी महमपुर, थाना मुहम्मदाबाद, गाजीपुर ने अपराध से धन अर्जित कर अचल संपत्ति अपने छोटे भाई उमेर खान एवं उनकी पत्नी यासमीन बानो के नाम पर ओबरा के सुमन नगर सहित जनपद के पटवध में 31 बीघा जमीन अर्जित किया। एसडीएम राजेश कुमार सिंह के अनुसार यह कार्रवाई बाराबंकी के जिला मजिस्ट्रेट डॉ. आदर्श सिंह के आदेश पर की गई।

मऊ में कोयला माफिया की 46 करोड़ की संपत्ति कुर्क

मुख्तार अंसारी के करीबी व कोल माफिया उमेश सिंह की 46 करोड़ 71 लाख,19 हजार, 180 रुपये की दो मंजिला इमारत व भूखंड को पुलिस ने डुगडुगी बजाकर कुर्क कर लिया। शहर के भुजौटी में हुई कार्रवाई से मंगलवार दिनभर हलचल मची रही। उमेश ठेकेदार मन्ना हत्याकांड में मुख्तार के साथ सह अभियुक्त रहा है।

मुख्तार अंसारी गिरोह के सदस्य व मन्ना सिंह हत्याकांड में सह-अभियुक्त उमेश सिंह पर यह कार्रवाई जिलाधिकारी अरुण कुमार के निर्देश के तहत हुई है। उमेश निवासी अहिलाद थाना सरायलखंसी ने खुद व पत्नी शीला सिंह के नाम पर मौजा भुजौटी में जमीन व उस पर दोमंजिला मकान मकान बना रखी थी। जिसकी बाजार मूल्य 46 करोड़ 71 लाख 19 हजार 180 रुपये है। इस संदर्भ में एसपी अविनाश पांडेय की ओर से संस्तुति पत्र आख्या सहित जिलाधिकारी को दी गई थी। डीएम ने संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया। इसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की है।