सीएम योगी दिवाली से पहले गोरखपुर पर तोहफों की बारिश करने जा रहे हैं। दो दिवसीय दौरे पर मंगलवार को शहर आ रहे सीएम गोरक्षनगरी को तीन अरब के विकास कार्यों की सौगात देंगे। योगी मंगलवार को नगर निगम परिसर में होने वाले समारोह में निगम की 215.97 करोड़ की लागत वाली 226 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसी मंच से जीडीए की 62.84 करोड़ रुपये के 54 विकास कार्यों का भी शिलान्यास करेंगे। योगी बुधवार को 2.12 करोड़ रुपये से बने नगर पंचायत संग्रामपुर उर्फ उनवल के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे। इस मौके पर 20.27 करोड़ की लागत से बने उनवल बाईपास को जनता को समर्पित करेंगे।

सीएम के कार्यक्रम की तैयारियों में नगर निगम, जीडीए, जिला एवं पुलिस प्रशासन जुट गया है। नगर निगम में चल रही तैयारियों का सोमवार को महापौर सीताराम जायसवाल, नगर आयुक्त अविनाश सिंह, जीडीए उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर एवं उप सभापति नगर निगम ऋषिमोहन वर्मा ने जाएजा लिया। लोकार्पण व शिलान्यास समारोह में सांसद रवि किशन शुक्ला, विपिन सिंह समेत अन्य जनप्रतिनिधियों एवं पार्षदों को आमंत्रित किया गया है।

आज 4 बजे होगा समारोह

निगम परिसर में लोकार्पण शिलान्यास समारोह का आयोजन मंगलवार शाम चार बजे से शुरू होगा। त्वरित आर्थिक विकास योजना के तहत सड़क, नाली निर्माण के साथ ही वार्डों में पार्षद वरीयता के कार्य, वार्डों में लाइट, डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन, वेस्ट मैनेजमेंट हेतु एमआरएफ सेंटर निर्माण, नलकूप, मिनी नलकूप और पंप हाउसों के निर्माण कार्य शामिल हैं।

उनवल में जनता के लिए खुलेगा बाईपास

बुधवार सुबह योगी उनवल में नगर पंचायत के नवनिर्मित भवन के साथ उनवल बाईपास का भी लोकार्पण करेंगे। 3.50 किमी लंबा बाईपास के बनने से क्षेत्र के लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। इस नगर पंचायत के गठन का श्रेय भी योगी को जाता है।