गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेट उत्पल पर्रिकर ने मंगलवार को भारत के सर्जिकल स्ट्राइक की प्रामाणिकता पर संदेह करने के लिए कांग्रेस के दिग्विजय सिंह की आलोचना करते हुए कहा कि आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को “ओसामा जी” कहने वाले व्यक्ति की ओर से इस तरह की टिप्पणी करना आश्चर्यजनक नहीं है।

सोमवार को जम्मू में राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बोलते हुए सिंह ने सीमा पार सैन्य अभियान पर संदेह व्यक्त किया था। उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार सर्जिकल स्ट्राइक की बात करती है लेकिन इसका कोई सबूत नहीं है। वे झूठ का पुलिंदा चलाकर शासन कर रहे हैं। सितंबर 2016 में, भारत ने जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में एक सैन्य अड्डे पर आतंकवादी हमले के जवाब में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार सर्जिकल स्ट्राइक किया था। उत्पल पर्रिकर के पिता और भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोहर पर्रिकर तब देश के रक्षा मंत्री थे।

उत्पल पर्रिकर ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने जो कहा है वह आश्चर्यजनक नहीं है, वह लगातार ऐसी बातें कहते रहे हैं, चाहे वह सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में हो या सबसे खूंखार आतंकवादी ‘ओसामा जी’ कहने की बात हो।” तत्कालीन अल कायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन की पाकिस्तान में अमेरिकी सेना द्वारा अमेरिका में 9/11 के हमलों के मास्टरमाइंड की हत्या के बाद, सिंह ने उन्हें ओसामा जी” के रूप में संबोधित करने की सूचना दी थी। उत्पल पर्रिकर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी वास्तव में अपने ऊपरी स्तर पर ऐसे लोगों के लिए एक कांग्रेस बन गई है और वे वहां एक विशेष परिवार के प्रति निष्ठा रखने के लिए हैं।

पिछले साल गोवा विधानसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर असफल रहे उत्पल पर्रिकर ने कहा, “दुर्भाग्य से उनके लिए और सौभाग्य से देश के लिए, लोगों ने इसे महसूस किया है और आम चुनावों में कर्तव्यपरायणता से उन्हें खारिज कर रहे हैं।