दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार की शाम मंदिर में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने मुख्य मार्ग के साथ ही साथ गली-मोहल्लों में भी गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया। चेतावनी दी कि किसी भी दशा में चेन स्नेचिंग जैसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए। पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रहे।

उन्होंने कहा कि भगवान शिव की उपासना का विशेष पर्व महाशिवरात्रि नजदीक  है। इस पर्व पर गांव-गांव तक के शिवालयों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ती है। ऐसे में सभी शिवालयों पर लोगों की सुरक्षा के लिए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की जाए। साथ ही प्रशासन इन सभी जगहों पर साफ सफाई के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करे।

गोरखपुर जिले में निर्माणाधीन विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देशित किया कि सभी परियोजनाएं तय समयावधि में गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूर्ण किए जाएं। किसी भी स्तर पर कोताही नहीं होनी चाहिए।

पहले सिक्सलेन फ्लाईओवर समेत सड़कों की जानी प्रगति

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने टीपीनगर से पैडलेगंज सिक्सलेन फ्लाईओवर, इसमें जुड़ने वाले देवरिया बाईपास फोरलेन फ्लाईओवर, खजांची चौराहा फोरलेन फ्लाईओवर, देवरिया बाईपास फोरलेन चौड़ीकरण, नौकायन से देवरिया बाईपास फोरलेन, भटहट-बांसस्थान फोरलेन के निर्माण कार्य में अब तक की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने अटल आवसीय विद्यालय, सैनिक पेंशन व आयुष विश्वविद्यालय की प्रगति की भी समीक्षा की। कहा कि आयुष विश्वविद्यालय व सैनिक स्कूल के काम समय सीमा में पूर्ण करा लिए जाएं।

अटल आवासीय विद्यालयों में नए सत्र से शुरू होगी पढ़ाई
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया अटल आवासीय विद्यालय में नए सत्र से पठन- पाठन प्रारम्भ होना है, इसके लिए सभी औपचारिकताओं को जल्द पूरा कर लिया जाए। समीक्षा बैठक में एडीजी जोन अखिल कुमार, कमिश्नर रवि कुमार एनजी, डीएम कृष्णा करूणेश, सीडीओ संजय कुमार मीना समेत प्रशासन व पुलिस के कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे।