अलीगढ़ के जिला पंचायत बोर्ड की बैठक जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में राजस्व राज्यमंत्री अनूप प्रधान,सांसद सतीश गौतम भी मौजूद रहे। वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए 45 करोड़ 12 लाख 68 हजार 396 का सम्भावित आय बजट पर अनुमोदन किया गया।

अलीगढ़ में 44 करोड़ 70 लाख 27 हजार की बड़ी धनराशि से विभिन्न प्रकार के विकास कार्य कराए जाएंगे। जिला पंचायत अलीगढ़ के वित्तीय वर्ष 2022-23 में मार्च 2023 तक 88 करोड़ 60 लाख 99 हज़ार 566 सम्भावित आय के सापेक्ष 86 करोड़ 54 लाख 94 हजार 169 व्यय सम्भावित है। जिला पंचायत के वित्तीय वर्ष 2023-24 के अनुमानित मूल आय-व्ययक लगभग 45.12 करोड़ के बजट की स्वीकृति सर्वसम्मति से प्रदान की गयी।

राजस्व राज्यमंत्री अनूप प्रधान ने कहा कि किसी भी आपदा, महामारी के समय जितनी मृत्यु आपदा से नहीं होती है, उससे कहीं ज्यादा भुखमरी से होती है, परन्तु प्रदेश सरकार द्वारा कोविड संक्रमण काल से लेकर अब तक खाद्यान्न का वितरण किसा जा रहा है। जिला पंचायत अध्यक्ष विजय सिंह ने कहा कि अब गांव की समस्या सिर्फ गांव की नहीं बल्कि सरकार की है। सड़क, नाली, खड़ंजा, तालाब, बिजली, स्वास्थ्य समेत अन्य बुनियादी सुविधाओं पर सरकार पर्याप्त मात्रा में धन आवंटित कर रही है।

सांसद सतीश गौतम ने कहा कि सरकार चाहती है कि गांव में भी शहर की भांति सुविधाएं हों, जिसके लिये विकास कार्यों पर करोड़ों रूपये खर्च किये जा रहे हैं। एमएलसी डॉ मानवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार की अपेक्षा है कि कार्यवृत्त जारी होने के साथ कार्य पूर्ण हो जाना चाहिये। उन्होंने अधिकारियों को मजबूत इच्छाशक्ति के साथ जनहित में कार्य करने की नसीहत दी। बैठक में बृज प्रान्त उपाध्यक्ष ठा0 श्यौराज सिंह, प्रवीण राज सिंह, समस्त ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्यगण, खण्ड विकास अधिकारी आदि मौजूद थे।