यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान को लेकर एक बार फिर बड़ा बयान दिया है। शुक्रवार को यूपी में डिफेंस कॉरिडोर की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि एक बार यहां बनी तोपें गरजीं तो पाकिस्तान दुनिया के नक्शे से अपने आप गायब हो जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ बुंदेलखंड क्षेत्र के बांदा में कालिंजर महोत्सव के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि क्षेत्र को विकास से जोड़ने के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बनाया गया गया है। अब चित्रकूट और दिल्ली के बीच यात्रा का समय घटकर मात्र साढ़े पांच घंटे हो जाएगा।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश डिफेंस कॉरिडोर एक महत्वाकांक्षी परियोजना है, जिसका उद्देश्य भारतीय एयरोस्पेस और रक्षा क्षेत्र की विदेशी आपूर्तिकर्ताओं पर निर्भरता को कम करना है। उन्होंने कहा कि 11 अगस्त 2018 को अलीगढ़ में आयोजित एक बैठक में रक्षा उत्पादन में 3,700 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश की घोषणा के साथ इसकी शुरुआत हुई थी।

पाकिस्तान धरती पर बोझ है

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि पाकिस्तान तो धरती पर बोझ है। उसे तो जितनी जल्दी हो भारत के अंदर खुद को समाहित कर देना चाहिए। ये  वहां के लोगों के हित में होगा। सीएम योगी ने कहा था कि ये तो तय है कि एक दिन अखंड भारत राष्ट्र का निर्माण होना ही है। इसे कोई रोक नहीं सकता।

सीएम योगी ने पाकिस्तान में जारी तंगहाली के सवाल पर कहा, ‘श्री अरविंद ने पाकिस्तान के बारे में स्पष्ट घोषणा की थी कि आध्यात्मिक जगत में पाकिस्तान की कोई वास्तविकता नहीं है। जिसकी वास्तविकता नहीं है वह इतने दिन चल भी गया, तो गनीमत है।  वह जितने दिन धरती पर बना रहेगा,  धरती पर बोझ ही बना रहेगा। इसीलिए उसे जितनी जल्दी हो खुद को भारत के अंदर समाहित कर दे, सही रहेगा।’