Home रोजगार MPPSC Assistant Professor Recruitment 2023: मध्यप्रदेश में सहायक प्रोफेसर के पदों पर...

MPPSC Assistant Professor Recruitment 2023: मध्यप्रदेश में सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य में सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 फरवरी 2023 से जारी है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाना होगा।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 जुलाई 2023 तक निर्धारित की है। इसके साथ ही आवेदन सुधार विडों 02 अगस्त 2023 तक सक्रिय रहेगी। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग का यह भर्ती अभियान राज्य के विभिन्न विभागों में सहायक प्रोफेसर के 1669 पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

एमपीपीएससी की इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु-सीमा 01 जनवरी 2023 को 21 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों सरकारी नियमों के मुताबिक आयु-सीमा में छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

एमपीपीएससी की इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उनका यूजीसी नेट परीक्षा पास करना भी जरूरी है।

आवेदन शुल्क

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपये का शुल्क देय होगा।

वेतनमान

एमपीपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर चयनित होने पर उम्मीदवार को स्केल लेवल 10 के मुताबिक, 57,700 रुपये वेतन  मिलेगा। इसके अलावा और भी बहुत सी सुविधाएं और भत्ते दिए जाएंगे।

Exit mobile version