Home खास खबर मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने फिर भेजा समन, 26 फरवरी को पूछताछ...

मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने फिर भेजा समन, 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने पूछताछ के लिए फिर समन भेजा है। सीबीआई से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, 26 फरवरी को सीबीआई मुख्यालय में सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। जहां उनसे दिल्ली सरकार की आबकारी नीति से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में पूछताछ होगी। इससे पहले 19 फरवरी सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन डिप्टी सीएम ने बजट बनाने के लिए समय मांगा था और सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को एक हफ्ते का समय दिया था।

ईडी भी कर रही मामले की जांच
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित आबकारी नीति घोटाले से संबंधित धनशोधन मामले में पांच लोगों के अलावा सात कंपनियों के खिलाफ पूरक आरोपपत्र जनवरी में दाखिल किया था। ईडी की ओर से दायर दूसरे आरोपपत्र में भी उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम शामिल नहीं है। मामले में दर्ज प्राथमिकी में सिसोदिया का नाम है।

राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एमके नागपाल की अदालत में दाखिल पूरक आरोपपत्र में विजय नायर, शरत रेड्डी, बिनय बाबू, अभिषेक बोनपल्ली व अमित अरोड़ा को आरोपी बनाया गया है।इस मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी आरोपी हैं। ईडी अभी तक इस मामले में सिसोदिया के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल नहीं किया है, लेकिन कहा है कि मामले की जांच अभी भी जारी है। आबकारी नीति में वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाए जाने के बाद इस नीति को रद्द कर दिया गया था।

इस मामले में ईडी ने दूसरा आरोपपत्र दाखिल किया है, जो धनशोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज की गई है। पहला आरोपपत्र पिछले साल नवंबर में दाखिल किया गया था। अब तक गिरफ्तार लोगों सहित कुल 12 को इस आरोपपत्र में नामजद किया गया है। धनशोधन का यह मामला सीबीआई की एक प्राथमिकी पर आधारित है।

Exit mobile version