Home खास खबर खराब मौसम की वजह से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का कन्नूर दौरा रद्द,...

खराब मौसम की वजह से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का कन्नूर दौरा रद्द, लौटीं दिल्ली

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का रविवार को तमिलनाडु के वेलिंगटन में डिफेंस सर्विस स्टाफ कॉलेज (DSSC) का दौरा खराब मौसम के चलते रद्द कर दिया गया। अधिकारियों ने ये जानकारी दी। राष्ट्रपति को रविवार सुबह कन्नूर पहुंचना था। वेलिंगटन में युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करनी थी और फिर कॉलेज में व्याख्यान देना था। हालांकि, कन्नूर के पहाड़ी इलाकों में घने कोहरे और धुंध के कारण उनका कार्यक्रम रद्द कर दिया गया।

दिल्ली के लिए दोपहर में हुईं रवाना

खराब मौसम की वजह से दौरा रद्द करने के बाद राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू रविवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गईं। राष्ट्रपति बनने के बाद यह मुर्मू का पहला तमिलनाडु दौरा था। पुलिस ने कहा कि राष्ट्रपति सिटी एयरपोर्ट से स्पेशल विमान से दोपहर 12:45 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुईं। राष्ट्रपति शनिवार को मदुरै पहुंचीं और मीनाक्षी मंदिर में दर्शन किए। इसके बाद वह कोयंबटूर पहुंचीं और बाहरी इलाके में स्थित ईशा योग केंद्र में आयोजित महाशिवरात्रि के उत्सव में हिस्सा लिया। राष्ट्रपति सरकारी अतिथि गृह में ठहरीं।

कन्नूर इलाके में भारी कुहासा था 

राष्ट्रपति मुर्मू को वेलिंगटन स्थित डीएसएससी में प्रस्तावित कार्यक्रम में रविवार की सुबह शामिल होकर 78वें ‘स्टाफ कोर्स समारोह’ के दौरान रक्षाकर्मियों को संबोधित करना था, लेकिन खराब मौसम की वजह उन्हें दौरा रद्द करना पड़ा। नीलगिरि जिले के वेलिंगटन और कन्नूर इलाके में भारी कुहासा था और हेलीकॉप्टर के उड़ने में बाधा आ रही थी।

CDS रावत का कुन्नूर में ही हैलीकॉप्टर हुआ था क्रैश

बता दें कि तमिलनाडु के कुन्नूर में 8 दिसंबर 2021 को एक हेलीकॉप्टर क्रैश में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य लोगों की मौत हो गई थी। भारतीय वायु सेना के मुताबिक, दुर्घटना कोहरे की स्थिति के कारण कम विजिविलिटी के कारण हुई थी।

Exit mobile version