हैदराबाद स्थानीय निकाय चुनावों में एमएलसी सीट  आवंटित करने के एआईएमआईएम के अनुरोध पर विचार करते हुए, बीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने एआईएमआईएम का समर्थन करने का फैसला किया है। सीएम ने एआईएमआईएम को सीट आवंटित करने और हैदराबाद स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र के द्विवार्षिक चुनावों में उनके उम्मीदवार को पूर्ण समर्थन देने का फैसला किया है। तेलंगाना सीएमओ ने इसकी जानकारी दी है।मुख्यमंत्री केसीआर के समर्थन के एलान के बाद एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एमएलसी चुनाव के लिए हमारे उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए हम तेलंगाना के मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हैं।

भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की तैयारी
तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की पार्टी बीआरएस और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM राज्य में भाजपा को रोकने के लिए यह रणनीति तैयार की है। दोनों पार्टियां मिलकर भाजपा के वोटरों में सेंध लगाना चाह रही हैं।

ओवैसी चौथी बार भी सैयद अमीनुल हसन जाफरी को ही दे सकते हैं मौका
हालांकि, ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने सीट के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा अभी नहीं की है, लेकिन संभावना है कि पार्टी चौथी बार भी सैयद अमीनुल हसन जाफरी को ही मैदान में उतारेगी। उनका पहला कार्यकाल तत्कालीन आंध्र प्रदेश विधान परिषद में और दो कार्यकाल तेलंगाना विधान परिषद में था। महबूबनगर-रंगारेड्डी-हैदराबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के साथ सीट के लिए मतदान 13 मार्च को होगा।