भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, BHU की तरफ से इंजीनियरिंग और अन्य पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आईआईटी बीएचयू की आधिकारिक वेबसाइट iitbhu.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक कैंडिडेट्स IIT BHU द्वारा निकाली गई भर्ती में 28 फरवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं, जो इसके अप्लाई करने की लास्ट डेट है।

वैकेंसी डिटेल 

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 55 पदो पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती किया जाएगा। इनमें रजिस्ट्रार के लिए 1 पद, अससिटेंट रजिस्ट्रार के लिए 4 पद, जूनियर असिस्टेंट के लिए 15 पद, सुपरिटेंडिंग इंजीनियर के लिए 1 पद, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के लिए 1 पद,  असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के लिए 2 पद, जूनियर इंजीनियर के लिए 1 पद, जूनियर टेक्निशियन के लिए 30 पद शामिल हैं।

आवेदन शुल्क 
इस भर्ती में ग्रुप A और B पदों के लिए आवेदन करने वाले एससी, एसटी और पीडी कैंडिडेट्स के अलावा सभी कैंडिडेट्स को ₹500/- का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं, एससी, एसटी और पीडी उम्मीदवारों को ₹250/- का भुगतान करना होगा। ग्रुप सी पदों के लिए, एससी, एसटी और पीडी उम्मीदवारों के अलावा अन्य उम्मीदवारों को ₹250/- और एससी, एसटी और पीडी उम्मीदवारों को ₹100/- का भुगतान करना होगा। इसके अलावा महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार IIT बीएचयू की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

कैंडिडेट्स शैक्षिक योग्यता और एज एलिजिबिलटी संबंधी जानकारी के लिए आधिकरिक वेबसाइट पर iitbhu.ac.in जाकर ऑफिशियल नोटिफिशन को चेक कर सकते हैं।  कैंडिडेट्स इस डायरेक्ट लिंक से नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।