होली से पहले ही ट्रेनों में आरक्षित सीटों के लिए मारामारी के हालात हैं। दिल्ली-कानपुर मार्ग पर अलीगढ़ से होकर गुजरने वाली बिहार, प्रयागराज, लखनऊ, कानपुर की ओर जाने वाली प्रमुख ट्रेनों में नो रूम (गाड़ी में बिल्कुल भी जगह नहीं ) के हालात हैं। आलम यह है कि घर जाने वाले यात्री कंफर्म टिकट पाने के लिए जद्दोजहद करते नजर आ रहे हैं। अधिकांश ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची 300 से 400 के पार तक पहुंच चुकी है । इससे सफर करने वाले यात्रियों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस बार अभी तक रेलवे ने होली पर अतिरिक्त ट्रेनें चलाने की घोषणा नहीं की है ।

ट्रेनों में वेटिंग 400 के पार 
होली पर घर जाने वालों को आरक्षित टिकटों में लंबी प्रतीक्षा सूची देखने को मिल रही है। किसी भी ट्रेन में प्रतीक्षा सूची 300 से कम नही है। गोमती समेत कई ट्रेनों में ये 400 के पार तक जा पहुंची है। जिससे यात्रियों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

तत्काल में भी नहीं मिल रही जगह
कंफर्म टिकट न मिलने से यात्रियों की निगाहें अब तत्काल टिकट पर लगी हैं। तत्काल टिकटों के लिए भी मारा-मारी के हालात हैं। ट्रेन में 24 घंटे पहले बुकिंग शुरू होती है । ट्रेनों में नो रूम के चलते तत्काल टिकट मिलने की संभावना भी बेहद कम नजर आ रही है। जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

स्पेशल ट्रेनों के संचालन व कोच बढ़ने से मिलेगी राहत
होली पर भले ही अभी ट्रेनों में मारा-मारी मची हुई है, लेकिन रेलवे स्पेशल ट्रेनों के संचालन के साथ कुछ प्रमुख ट्रेनों में कोचों की संख्या बढ़ाने के विकल्प पर विचार कर रहा है।

आरक्षित टिकटों की बुकिंग एक माह पूर्व शुरू होने से प्रतीक्षा सूची 400 के ऊपर जा चुकी है। अलीगढ़ में तत्काल टिकटों का कोटा भी सीमित है। रेलवे ने अतिरिक्त ट्रेनें चलाने की तैयारी शुरू कर दी है। इससे यात्रियों को राहत मिलेगी