उत्तर प्रदेश की विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है। इस दौरान राज्यपाल के अभिभाषण और बजट पर चर्चा के दौरान बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फुल फॉर्म में दिखे। उन्होंने अपनी सरकार के विकास कार्यों और योजनाओं को गिनवाया तो वहीं पिछली सरकारों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने अपने भाषण में अखिलेश यादव पर जमकर शब्दभेदी तीर छोड़े। हालांकि इस दौरान नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव सदन में मौजूद नहीं थे। इस पर भी सीएम योगी ने तंज कसा।

अखिलेश यादव पर हमलावर हुए सीएम योगी 

योगी आदित्यनाथ ने सदन में अखिलेश यादव की अनुपस्थिति पर तंज कसते हुए कहा कि या तो भाग लो या गिर भाग लो। उन्होंने प्रदेश में माफियाओं को लेकर कहा कि पिछली सरकारों में अपराधियों और माफियाओं को संरक्षण दिया जाता था, उन्हें पाला जाता था। उनके लिए विशेष इंतजाम किया जाता था, लेकिन अब हमारी सरकार में ऐसा नहीं है। हम अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टोलरेंस की नीति अपनाते हैं।

‘प्रयागराज घटना में शिकार हुए लोगों की कोई जाति नहीं थी क्या?’ 

सीएम योगी ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि वे जातिवाद की बात करते हैं तो मैं पूछना चाहूंगा कि प्रयागराज फायरिंग का शिकार हुए उमेश पाल की कोई जाति नहीं थी क्या? सिपाही संदीप निषाद की कोई जाति नही थी क्या, अपने दम पर विधायक बने राजू पाल की कोई जाति नहीं थी क्या? उन्होंने कहा कि हमने हमने प्रदेश के एक-एक जिले का ध्यान रखते हुए वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट योजना चलाई, जिससे वहां रोजगार के लाखों अवसर उत्पन्न हुए और गरीबों का आत्मनिर्भर बनाया गया। वहीं पिछली समाजवादी पार्टी सरकार ने प्रदेश को माफियाओं के हवाले करते हुए वन डिस्ट्रिक वन माफिया योजना चलाई और प्रदेश को दंगों, हत्याओं और लूटमार के हवाले कर दिया।

शिवपाल सिंह की तारीफ़ में बोले सीएम योगी 

सीएम योगी ने सपा नेता और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव की तारीफ़ करते हुए कहा कि सदन में जब 36 घंटों तक प्रदेश के विकास, रोजगार, महिला सुरक्षा को लेकर चर्चा हो रही थी तो विपक्ष में केवल शिवपाल सिंह यादव ही मौजूद थे। वहीं सपा के अन्य सदस्य गायब थे, जिसका परिणाम यह हुआ कि जनता ने चुनावों में सपा को साफ़ कर दिया। उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि शिवपाल सिंह यादव विकास के हितैषी हैं और चाहते हैं कि राज्य उन्नति की राह पर आगे बढ़े जबकि सपा ने अन्य सदस्य विकास की राह में रोड़े अटकाते हैं।