बिहार विधानसभा में बजट सत्र के दौरान बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि प्रदेश का विकास दर देश में सबसे अधिक 10 प्रतिशत से ज्यादा है, लेकिन वावजूद बिहार पिछड़ा है। उन्होंने कहा कि अगर बिजर को विशेष राज्य का दर्जा मिल जाता तो बिहार बहुत आगे चला जाता। उन्होंने कहा कि अगर दर्जा मिल जाये तो बहुत लाभ होगा, इससे केंद्र की योजनाओं में कम पैसा लगेगा।

शराब पीकर मरने वालों को नहीं मिलेगा मुआवजा 

पिछले कुछ हफ्तों में प्रदेश में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हुई। इसे लेकर जब सदन में सवाल उठाया गया तो नीतीश कुमार ने कहा कि जो लोग जहरीली शराब पीकर मर रहे हैं, उनके परिजनों को मुआवजा नहीं मिलेगा। मैं बार बार बोल रहा कि शराब मत पियो। लोग फिर भी शराब पी रहे और मर रहे हैं ऐसे लोगों को समझना चाहिए, परिवार में कोई मर गया तो बताना चाहिए कि शराब से क्या नुक्सान है।

गलवान शहीद के पिता की गिरफ्तारी का सदन में उठा मुद्दा 

नीतीश  कुमार के सम्बोधन  के दौरान बीजेपी विधायकों ने गलवान के शहीद के पिता की गिरफ़्तारी का मामला उठाया और वाकआउट किया। बीजेपी विधायकों के सवाल पर नीतीश  कुमार ने सदन में कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज फोन किया किया था, हमने अधिकारियों को कहा कि क्यों गिरफ्तार किया गया है, उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच हो रही है और दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा।

जनता को नहीं देनी चाहिए मुफ्त बिजली 

सदन में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार जनता को राहत देने के लिए लोगों को काफी सस्ती बिजली दे रहे हैं, लेकिन कुछ लोग कहते हैं इसे मुफ्त में दे देना चाहिए लेकिन हम कहेंगे कि ऐसे ही नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम लोग कम से कम पैसा ले रहे हैं, बिल्कुल छोड़ देना ठीक नहीं है।