पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा, नागालैंड में जीत और मेघालय में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन के बाद भारतीय जनता पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता खुश है। बीजेपी के आलाकमान से लेकर नीचे तक के कार्यकर्ता ने आज जमकर जश्न मनाया। इस जीत के जश्न का मुख्य कार्यक्रम दिल्ली स्थित बीजेपी के मुख्यालय पर मनाया गया। इस जश्न में खुद पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत कई बड़े नेता शमिल हुए। यहां पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी की लगातार जीत का राज भी बताया।

जानिए क्या है बीजेपी की जीत का राज?

पीएम मोदी ने कहा, “आज हर कोई जानना चाहता है कि भारतीय जनता पार्टी की लगातार जीत का राज क्या है? आज इस अवसर पर मैं बताना चाहता हूं कि हमारी जीत का राज त्रिवेणी में छिपा है।” उन्होंने कहा कि त्रिवेणी का मतलब तीन धाराओं का संगम। तीन धाराओं के संगम से ही भारतीय जनता पार्टी लगातार जीत रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास शक्तियां हैं, जिसमें पहली शक्ति बीजेपी सरकारों का काम और विकास योजनाएं। इसमें दूसरी शक्ति हमारी कार्य संस्कृति है। इसके अलावा जो हमारी तीसरी शक्ति है वह बेहद मजबूत और महत्वपूर्ण है। हमारी तीसरी शक्ति हमारे कार्यकर्ता और उनका पार्टी और देश के प्रति सेवाभाव हमारे लिए शक्ति का काम करते हैं। यह तीनों शक्तियां संगठित होकर काम करती हैं और चुनावों में हमें जीत दिलाती हैं।

कुछ लोग मेरी कब्र खोदने की बात कर रहे – नरेंद्र मोदी 

अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ कट्टर लोग मेरी कब्र खोदने की बात करते हैं। मुझे मारने की बात कर रहे हैं, लेकिन आज के चुनाव के नतीजों ने साबित कर दिया है कि देशभर में मोदी का कमल खिल रहा है। पीएम मोदी ने परोक्ष के रूप से आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि ‘मर जा मोदी – मर जा मोदी’, लेकिन आज देश कह रहा है कि ‘मत जा मोदी – मत जा मोदी’।

बीजेपी ने देश की राजनीति को बदलकर रख दिया – पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारें समस्या को केवल टालती थीं।  वे समस्याओं की तरफ देखते तक नहीं थे, लेकिन बीजेपी ने नीति को बदलकर रख दिया है।  हमारी सरकार ने सबसे कठिन से कठिन मुश्कलों को खत्म करने का प्रयत्न किया। उन्होंने कह कि बीजेपी से जनता की परेशानी और दुखियां देखी नहीं जाती है। जनता की मुश्किलों को देखकर हमें नींद ही नहीं आती है और हम उनसे मुंह नहीं मोड़ते बल्कि उन्हें खत्म करने के लिए मुश्किल से मुश्किल कदम उठाते हैं।