Vitamin E and coconut oil: नारियल तेल और विटामिन ई, दोनों ही चेहरे के लिए कई प्रकार से काम कर सकते हैं। आइए, जानते हैं कब और कैसे करें इसका इस्तेमाल।
नारियल तेल और विटामिन ई (Vitamin E and coconut oil), दोनों ही स्किन के लिए अलग-अलग प्रकार के कंपाउंड हैं। लेकिन, आपको यह जान कर हैरानी हो सकती है कि इन दोनों को मिला कर स्किन के लिए इस्तेमाल करना कई प्रकार से फायदेमंद हो सकता है। जी हां,  नारियल तेल में मॉइस्चराइजिंग कंपाउंड है तो विटामिन ई एक ऐसा कंपाउंड है जो कि चेहरे में रिंकल्स को कम करने के साथ, स्किन पोर्स को साफ करने में मददगार है। इसके अलावा भी स्किन के लिए इसके कई फायदे हैं। कैसे, जानते हैं।

.क्लींजर का काम करता है

नारियल का तेल सभी प्रकार की त्वचा के लिए अनुशंसित प्राकृतिक एक्सफोलिएटर और क्लीन्जर के रूप में उपयोग किया जा सकता है। नारियल के तेल में एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल गुण होते हैं, जो आपकी त्वचा को साफ रखने में मदद करते हैं। तो, नारियल तेल में विटामिन ई मिलाएं और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। थोड़ा मसाज करें और फिर ठंडा पानी से चेहरा धो लें।

एंग्जायटी और डिप्रेशन ने दिमाग में मचा रखा है शोर तो इन एक्सरसाइज़ की मदद से पाएं मानसिक सुकून

2. बेहतरीन मॉइस्चराइजर

अगर आप एक बेहतरीन मॉइस्चराइजर की तलाश में हैं, तो नारियल का तेल एक बेहतरीन, किफायती विकल्प हो सकता है। तो, विटामिन ई फैटी एसिड से भरपूर है जो त्वचा को सुरक्षा और पोषण प्रदान करता है। यह त्वचा में नमी को लॉक करने के साथ स्किन को अंदर से हेल्दी रखने में मदद करता है।