बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ ईडी-सीबीआई की कार्रवाई पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बड़ा बयान दिया है। ठाकुर ने कहा, उनका (लालू प्रसाद यादव का) एक ही नारा था- तुम मुझे प्लॉट दो, मैं तुम्हें नौकरी दूंगा। हर किसी ने भ्रष्टाचार का अपना मॉडल बनाया है, आज जब उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है, तो वे सभी एकजुट हो गए हैं।

बीआरएस एमएलसी पर भी साधा निशाना
केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने बीआरएस एमएलसी के. कविता पर भी साधा निशाना और कहा कि नौ साल के शासन में क्या केवल एक ही महिला सशक्त हुई? जब भ्रष्टाचार और घोटाले के गंभीर आरोपों में उलझते हैं, तब आपको महिला सशक्तिकरण का मुद्दा याद आता है। क्या आप तेलंगाना में लूट को कम करने में कामयाब रहे जो आपने दिल्ली पहुंचने का फैसला किया है।

कोरोना महामारी के दौरान गलत सूचना को बताया इन्फोडेमिक
ठाकुर ने कोरोना महामारी के दौरान गलत सूचना और झूठ के प्रसार को ‘इन्फोडेमिक’ बताया और कहा कि दुनियाभर में इसके कारण हजारों लोगों की जान चली गई। ठाकुर पुणे शहर के एक निजी विश्वविद्यालय में आयोजित यूथ-20 (वाई20) परामर्श बैठक में बोल रहे थे।

इन्फोडेमिक से गई हजारों लोगों की जान
वाई-20 सभी जी-20 सदस्य देशों के युवाओं को एक-दूसरे से बातचीत को सक्षम बनाने के लिए एक आधिकारिक परामर्श मंच है। मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों के बारे में बात करते हुए ठाकुर ने कहा, यह एक महामारी से ज्यादा झूठ और गलत सूचना के प्रसार के कारण इन्फोडेमिक था। इससे दुनियाभर में हजारों लोगों की जान चली गई।

दुनिया में बदली भारत की तस्वीर
इन्फोडेमिक दो शब्दों का मिश्रण है – सूचना के साथ महामारी या वैश्विक महामारी।  सूचना और प्रसारण, युवा मामले और खेल मंत्री ने कहा, कई बार हमें यह देखना पड़ता है कि प्रौद्योगिकी एक सक्षम है या नहीं। उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया में भारत की स्थिति सकारात्मक रूप से बदली है।

आंखों में आंखें डालकर ताकत के साथ बात करता है भारत
उन्होंने कहा, आज भारत अपने राष्ट्रीय हित तय करता है। यह आंखों में आखें डालकर बोलता है और ताकत के साथ बात करता है। भारत अब किसी भी वार्ता के दौरान आंख से आंख मिलाकर संपर्क सुनिश्चित करता है, चाहे बातचीत में कोई भी देश शामिल हो। नया भारत बेहतर से और बेहतर हो रहा है।