यदि आप भी हेयर के कई परेशानियों से जूझ रहे हैं तो आलू आपके बालों से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा दिला सकता है। आपने अब तक इस नुस्खे को नहीं आजमाया, तो एक बार जरूर ट्राई करके देखें।

इन दिनों अनियमित जीवनशैली, काम का स्ट्रेस और खराब खानपान की वजह लोगों की लाइफ को बदलकर रख दिया है। खासकर हमारे खानपान का असर हमारे बालों पर बहुत ज़्यादा दिखता है। इन दिनों लोग बालाओं के झड़ने से बहुत ज़्यादा परेशान हैं। अपने बालों की देखभाल के लिए लोग लाख जातां कर लें, लेकिन सिर से बाल गायन होते जा रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं और कई तरह के जातां कर तक चुके हैं तो एक बार अपने बालों में आलू का रास आज़माकर देखें। स्वाद से भरपूर आलू सब्जियों का राजा है, आपने आलू से बने कई लाजवाब व्यंजन खाए होंगे। लेकिन क्या आप जानते हैं  इसमें कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। आप यह जानकर हैरान होंगे लेकिन बालों को हेल्दी बनाए रखने में आलू का कोई जवाब नहीं है।  चलिए हम आपको बताते हैं  बालों को हेल्दी रखने के लिए आलू का कैसे इस्तेमाल किया जाता है।

आलू के रस से बाल होंगे जड़ से मजबूत 

अगर आप आलू का रस निकालकर उसे अपने बालों पर लगाएंगे तो इससे बाल जड़ से मजबूत होंगे। इसमें मौजूद पोषक तत्व आपके बालों को झड़ने से रोकते हैं साथ ही हेयर फॉलिकल्स को जरूरी पोषण देते हैं। आलू में मौजूद तत्व बालों को ऑक्सीजन देते हैं और हेयरफॉल से बचाते हैं। डैंड्रफ की समस्या से जूझ रहे लोग भी इस नुस्खे का इस्तेमाल कर सकते हैं। कुछ हफ्ते तक आप इस नुस्खे को आजमाएंगे तो बाल लंबे और चमकदार बनेंगे।

बालों पर कैसे लगाएं आलू का रस?

एक मीडियम साइज का आलू लेकर उसे अच्छी तरह धोएं। अब इसे कद्दूकस कर इसके जूस को कपड़े में रखकर निचोड़ लें। अब आप इसे रुई की सहायता से पूरे सिर में लगा सकते हैं। आप इसे बालों पर करीब 20 मिनट तक लगाएं और फिर पानी से धो दें। इसके बाद बालों को सुखा लें। ऐसा आप सप्ताह में दो बार कर सकते हैं। कुछ ही महीनों में आपको इस नुस्खे का असर दिखना शुरू हो जाएगा और आपके बाल मजबूत हो जाएंगे।