Assam Paper Leak Case: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने स्वीकार किया कि राज्य बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होना उनकी सरकार की ओर से एक “विफलता” है।

Assam Paper Leak Case: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने स्वीकार किया कि राज्य बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होना उनकी सरकार की ओर से एक “विफलता” है। विधानसभा सत्र के दौरान सरमा ने यह भी कहा कि घोटाले के पीछे के मास्टरमाइंड की पहचान कर ली गई है।

 

उन्होंने सदन को बताया, “मैट्रिक का पेपर लीक नहीं होना चाहिए था। यह हमारी विफलता को दर्शाता है। मैं इसे स्वीकार करता हूं।” उन्होंने कहा कि एक स्कूल का केंद्र प्रभारी मुख्य अपराधी है और तीन अन्य शिक्षक भी इस मामले में शामिल पाए गए हैं।

सरमा ने कहा कि भविष्य में सरकार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम (एसईबीए) को और मजबूत करने के लिए हर संभव कदम उठाएगी, जो राज्य में 10वीं कक्षा की मैट्रिक परीक्षा आयोजित करता है।

उन्होंने कहा, “असम पुलिस ने 48 घंटे के भीतर मामले को सुलझा लिया है। मैं आरोपी से पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने और आगे की जानकारी साझा करने का अनुरोध करता हूं।”