पश्चिमी यूपी में अपराध की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। अब मेरठ में दो करोड़ के लेन-देन में प्रॉपर्टी डीलर को गोली मार दी गई। प्रॉपर्टी डीलर की हालत गंभीर बनी हुई है।

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर मेरठ में आज हुआ चौथी टनल का ब्रेकथ्रू

दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर मेरठ में आज चौथी टनल का सफल ब्रेकथ्रू हुआ। इस टनल का निर्माण कर रही सुदर्शन 8.3  (टनल बोरिंग मशीन) ने गांधीबाग से बेगमपुल स्टेशन के बीच लगभग 750 मीटर लंबी टनल का सफलतापूर्वक निर्माण पूरा कर लिया। बेगमपुल स्टेशन में बनाई गई टनल रिट्रीविंग शाफ्ट से ब्रेकथ्रू किया।

गांधीबाग से बेगमपुल के बीच यह समानांतर टनल है, जिसका निर्माण पूर्ण कर लिया गया है। सुदर्शन 8.3 ने ही पिछले वर्ष अक्बतूर में गांधीबाग से बेगमपुल के बीच पहली टनल के निर्माण का कार्य पूरा किया था।

उल्लेखनीय है कि आरआरटीएस के भूमिगत कॉरिडोर में ट्रेनों की आवाजाही के लिए दो समानांतर टनल निर्मित की जाती हैं। गांधी बाग से बेगमपुल तक की इस समानांतर टनल का निर्माण पूर्ण होने पर इस सेक्शन के टनल का हिस्सा पूरी तरह निर्मित हो चुका है।

मेरठ में आरआरटीएस कॉरिडोर की यह चौथी टनल है, जिसका सफलतापूर्वक ब्रेकथ्रू हुआ है। इससे पहले भैंसाली से मेरठ सेंट्रल स्टेशन के बीच का भूमिगत हिस्सा भी पूर्ण रूप से निर्मित हो चुका है।

यूपीसीए सचिव अरविंद श्रीवास्तव बोले- यूपीसीए से जुड़े खिलाड़ियों का होगा हेल्थ बीमा

2007-08 के बाद शुक्रवार को मेरठ में गढ़ रोड स्थित एक होटल में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की अपैक्स कॉउंसिल की बैठक हुई। जिसमें कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा  हुईं।

यूपीसीए सचिव अरविंद श्रीवास्तव ने बताया कि खिलाड़ियों का हेल्थ बीमा कराएंगे। जिसको लेकर सभी सदस्यों की बैठक हुई। वेस्ट यूपी में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने पर विचार चल रहा है। बताया कि गाजियाबाद या नोएडा में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बन सकता है। गाजियाबाद में जमीन देख ली है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पुरुष व महिला क्रिकेट लीग शुरू कराने पर भी मंथन हो रहा है। अन्य राज्यों की तरह यूपी की भी दो रणजी टीम होनी चाहिए। जिससे बड़े प्रदेश में प्रतिभावान खिलाड़ियों को मौका मिले। बीसीसीआई से स्वीकृति मिलने पर दो टीम बनाई जाएगी।

बिजनौर जनपद के नगीना क्षेत्र में गुलदार का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। क्षेत्र के ग्राम बूढ़ावाले में एक पांच वर्षीय मासूम बच्ची को गुलदार उठाकर ले गया। इस दौरान बच्ची के पिता ने बहादुरी दिखाते हुए गुलदार के चुंगल से बेटी को बचा लिया। हालांकि बच्ची बुरी तरह जख्मी हो गई है।
सीसीएसयू के मैन गेट के बाहर फायरिंग की गई, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई।

उत्तर प्रदेश की टीम ने जीता मैच, फाइनल में बनाई जगह

मेरठ में भामाशाह पार्क के रणजी मैदान पर आयोजित 14वीं अंडर-25 मास्टर वैभव क्रिकेट चैंपियंस ट्रॉफी में शुक्रवार को पहले सेमीफाइनल मैच में एसोसिएशन उत्तराखंड को 10 रन से हराकर उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने फाइनल में जगह बना ली है। माधव कौशिक ने 74 रन की पारी खेली, जबकि उत्तर प्रदेश के गेंदबाज प्रशांत वीर ने तीन विकेट झटके।

उत्तर प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 179 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड की टीम 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी। दूसरा सेमीफाइनल मैच मेरठ डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन और झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन बीच शुरू होगा।

हिरासत से भागा इनामी बदमाश, पैर में गोली मारी

अलीगढ़ में पकड़े गए 25 हजार के इनामी बदमाश ने रास्ते में मवाना पुलिस की हिरासत से भागने का प्रयास किया। हेड कांस्टेबल की पिस्टल छीनकर पुलिस पर फायरिंग की। जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली से इनामी बदमाश सलमान घायल हो गया। उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया। वहां से मेरठ रेफर कर दिया गया।

थाना प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि अलीगढ़ के थाना अकराबाद गांव कौडियागंज निवासी सलमान पुत्र रहीशुद्दीन मवाना थाने में आठ चोरियों की घटना में वांछित था। उस पर 25 हजार का इनाम घोषित है। बृहस्पतिवार को मवाना पुलिस अलीगढ़ से गिरफ्तार कर ला रही थी। मवाना खुर्द पुलिस चौकी से पांच सौ मीटर पहले सलमान ने पेशाब करने का बहाना कर जीप को रुकवाया। इसी दौरान हेड कांस्टेबल प्रशांत से सरकारी पिस्टल छीनकर भागने लगा। सलमान ने एक फायर भी किया। जवाबी फायरिंग में पैर में गोली लगने से सलमान घायल हो गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी मवाना खुर्द गांव में हुई चोरी की आठ वारदात में शामिल रहा है। 2020 से वांछित था। आरोपी पर अलीगढ़ में भी चोरी की छह घटनाएं दर्ज हैं। सूचना पर एसपी देहात अनिरुद्ध सिंह भी मवाना खुर्द पुलिस चौकी पहुंचे और जानकारी ली।

भाकियू तोमर के युवा जिला अध्यक्ष पर जानलेवा हमला, पूर्व प्रधान ने की फायरिंग   

मेरठ के बहसूमा में मोड़ खुर्द बिजली घर पर तैनात एसएसओ पूर्व प्रधान धर्मेंद्र फोजी ने देर रात पिस्टल से भाकियू तोमर के कार्यकर्ताओं पर गोली चला दी। गनीमत रही कि किसी को गोली नहीं लगी। घटना की जनकारी मिलते ही एसडीएम, सीओ मौके पर पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी ली। गोली चलाने वाले धर्मेंद्र फोजी को पुलिस हिरासत में लेकर थाने ले आई है।

भाकियू तोमर के युवा जिला अध्यक्ष सनी चौधरी ने बताया कि देर रात भाकियू के धरनास्थल की बिजली काट दी गई। वहीं धरनास्थल के बराबर में स्थित बिजली घर पर पहुंचे भाकियू युवा जिला अध्यक्ष सनी चौधरी व एक कार्यकर्ता ने बिजली कटौती का कारण पूछा तो आरोप है कि एसएसओ ने गाली-गलौज करते हुए पिस्टल से जानलेवा फायरिंग कर दी।

आईटीबीपी के जवान पर पत्नी ने लगाया उत्पीड़न का आरोप

मेरठ में बेटा नहीं होने पर आईटीबीपी के जवान ने पत्नी से मारपीट कर घर से निकाल दिया। मारपीट में उसके कान का पर्दा भी फट गया। विवाहिता अपने परिजनों के साथ एसएसपी ऑफिस पहुंची। उसने आरोप लगाया कि पति ने तीन बार उसका गर्भपात कराया। एसएसपी ने सीओ सदर देहात को जांच के आदेश दिए।

पुलिस के मुताबिक, किला परीक्षितगढ़ निवासी निशा ने बताया कि उसकी शादी हापुड़ निवासी आईटीबीपी में जवान के साथ 30 नवंबर 2019 को हुई थी। शादी के बाद से ही पति को बेटे की चाह थी। आरोप है कि बेटे के चाह में उसने तीन बार गर्भपात कराया। विवाहिता ने बताया कि उसके पति की तैनाती फिलहाल उत्तराखंड में एनडीआरएफ में है। वह दो महीने की छुट्टी पर आया है। 15 मार्च को पति ने उसके साथ मारपीट की। उसका गला दबाने का प्रयास किया। किसी तरह से भागकर जान बचाई।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने सीओ सदर देहात को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

युवक को अनजान नंबर से दी जा रही जान से मारने की धमकी, थाने पर दी तहरीर

मेरठ में कंकरखेड़ा क्षेत्र स्थित रोहटा रोड निवासी एक युवक को पिछले कई दिनों से अनजान नंबर से कॉल आ रही है। आरोपी फोन कर युवक को जान से मारने की धमकी दे रहा है। जिस कारण युवक का बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। पीड़ित ने गुरुवार को थाने पर तहरीर देते हुए न्याय की गुहार लगाई।

मेरठ में लिसाड़ीगेट के 60 फुटा रोड समर गार्डन में अज्ञात बदमाशों ने प्रॉपर्टी डीलर फजाकत को गोली मार दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है

पुलिस के मुताबिक, प्रॉपर्टी डीलर फजाकत समर गार्डन कॉलोनी में रहता है। दो करोड़ रुपये के प्रॉपर्टी विवाद को लेकर डी ब्लॉक समर कॉलोनी निवासी वसीम पुत्र हाजी इरशाद से विवाद चल रहा है। आरोप है कि बृहस्पतिवार आधी रात वसीम अपने साथी के साथ बाइक पर आया और गोली मार दी। सीओ कोतवाली अमित कुमार राय का कहना है कि प्रॉपर्टी विवाद का मामला है। मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। आसपास की सीसीटीवी फुटेज भी देखी जा रही है।