Harbhajan Singh: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे शानदार अंदाज में 5 विकेट से जीत लिया। इसके बाद हरभजन सिंह ने भारतीय प्लेयर्स की तारीफ की है।

Harbhajan Singh On Indian Cricket Team: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहला वनडे मैच 5 विकेट से जीत लिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। भारत के लिए कई खिलाड़ियों ने कमाल का खेल दिखाया। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को जीतने के लिए 189 रनों का टारगेट दिया, जिसे भारत ने आसानी से हासिल कर लिया। अब भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद कई खिलाड़ियों की तारीफ की है। आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में।

हरभजन सिंह ने की इन प्लेयर्स की तारीफ की 

टीम इंडिया के पहला वनडे मैच जीतते ही हरभजन सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बोला था ना बंदे में दम है। बहुत बढ़िया केएल राहुल। टीम इंडिया के लिए आपको रन बनाते और पहला वनडे मैच जीतते हुए देखकर अच्छा लगा। वहीं, रवींद्र जडेजा ने बॉलिंग और बैटिंग से कमाल का प्रदर्शन किया और मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी की।

केएल राहुल बने जीत के हीरो 

189 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शुभमन गिल और ईशान किशन जल्दी आउट हो गए। गिल ने 20 रन बनाए। वहीं, किशन ने 3 रनों का योगदान दिया। इसके बाद विराट कोहली भी चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए और सूर्यकुमार यादव तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए। फिर केएल राहुल ने विकेट पर टिककर बैटिंग की और सभी का दिल जीत लिया। वह लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। उन्होंने धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी करते हुए सभी का दिल जीत लिया। उनकी वजह से भारतीय टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। उन्होंने 91 गेंदों में 75 रन बनाए। वहीं, रवींद्र जडेजा ने बेहतरीन साथ देते हुए 45 रन जड़े।

शमी-सिराज ने बरपाया कहर 

मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश किया। इन दोनों ही खिलाड़ियों के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए। शमी और सिराज ने 3-3 विकेट चटकाए। वहीं, रवींद्र जडेजा के खाते में दो विकेट गए। हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट झटका। इन गेंदबाजों की वजह से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई।