भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच चेन्नई के मैदान पर खेला जाएगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच चेन्नई के चेपॉक मैदान पर खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच की प्लेइंग इलेवन में उन्होंने 2 बदलाव किए हैं। डेविड वॉर्नर और एश्टन एगर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है। वहीं, भारतीय कप्तान स्टीव स्मिथ ने एक ऐसा फैसला लिया है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है।

वॉर्नर के साथ करियर में पहली बार हुआ ऐसा 

कप्तान स्टीव स्मिथ ने डेविड वॉर्नर को ओपनिंग की जगह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा, जो कि हैरान करने वाला फैसला था। भारत के खिलाफ मैच से पहले वॉर्नर ने अपने करियर में 141 मैच खेले थे, लेकिन इससे पहले करियर में कभी वह थे नंबर पर बैटिंग करने के लिए नहीं उतरे थे। उनकी जगह ओपनिंग को लिए ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श को भेजा गया।

ऑस्ट्रेलिया को जिताए कई मैच 

डेविड वॉर्नर विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं। उन्होंने अपने दम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को कई मैच जिताए हैं। चोटिल होने की वजह से वह भारत के खिलाफ पहले दो वनडे मैच में नहीं खेले थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 141 वनडे मैचों में 6023 रन बनाए हैं, जिसमें 19 शतक शामिल हैं, लेकिन लंबे समय से वह खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच भारत ने 5 विकेट से जीता था। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच में दमदार वापसी करते हुए 10 विकेट से जीत लिया, जिससे सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। अब सीरीज जीतने के लिए दोनों ही टीमें चेन्नई के मैदान पर भिड़ रही हैं।

तीसरे वनडे के लिए दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलियाई टीम: डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन एगर, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क और एडम जांपा।