मेयर सामंता काग ने कहा कि विस्फोट की ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बिल्डिंग 4 फीट आगे खिसक गई।

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में एक चॉकलेट फैक्टरी में शुक्रवार शाम को विस्फोट हो जाने से 2 लोगों की मौत हो गई। दिल दहला देने वाली इस घटना में कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। वेस्ट रीडिंग बोरो पुलिस विभाग के प्रमुख वेन होल्बेन ने वेस्ट रीडिंग स्थित आर. एम. पाल्मर कॉरपोरेशन के प्लांट में हुए ब्लास्ट में 2 लोगों की मौत होने और कई अन्य लोगों के घायल होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि प्लांट में ब्लास्ट के बाद से 9 लोग लापता हैं।

लोगों को बिल्डिंग से दूर रहने के लिए कहा गया

होल्बेन ने बताया कि यह ब्लास्ट अपराह्न चार बजकर 57 मिनट पर हुआ। उन्होंने बताया कि इसके कारण परिसर की एक बिल्डिंग पूरी तरह बर्बाद हो गई और पास की एक दूसरी इमारत को भी काफी नुकसान पहुंचा। विस्फोट के कारण अब कोई खतरा नहीं है, लेकिन होल्बेन ने निवासियों को फैक्टरी के आसपास के क्षेत्र से दूर रहने का निर्देश दिया। स्वास्थ्य सेवा प्रदाता ‘टॉवर हेल्थ’ की प्रवक्ता जेसिका बेजलर ने कहा कि शुक्रवार शाम 8 लोगों को रीडिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया।

.विस्फोट के चलते 4 फीट आगे खिसक गई बिल्डिंग
विस्फोट इतना जबरदस्त था कि हवा में काफी ऊपर तक धुएं का गुबार देखा गया और मलबा भी काफी दूर तक फैला था। मेयर सामंता काग ने कहा कि विस्फोट की ताकत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बिल्डिंग 4 फीट आगे खिसक गई। उन्होंने कहा, ‘वहां की हालत देखना काफी मुश्किल था। यह वाकई में डरावना था।’ प्रशासन ने लोगों से कहा है कि डरने की कोई बात नहीं है, लेकिन साथ ही घटनास्थल पर जाने से भी मना किया है।