रायबरेली। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत शुक्रवार को राही, महराजगंज, ऊंचाहार और डलमऊ ब्लॉक में गरीबों की बेटियों की शादी कराई गई। हिंदू रीति-रिवाज से 114 तो जोड़े शादी के बंधन में बंधे तो एक जोड़े का निकाह कराया गया।

जिला समाज कल्याण अधिकारी डॉ. वैभव त्रिपाठी ने बताया कि राही में 20, ऊंचाहार में 27, महराजगंज में 46 और डलमऊ में 22 जोड़ों की शादी कराई गई। राही ब्लॉक सभागार में 20 जोड़ों का हिंदू रीति-रिवाज से सामूहिक विवाह कराया गया। बीडीओ जितेंद्र सिंह ने बताया कि सभी जोड़ों को 10-10 हजार रुपये का सामान और वधुओं के खातों में 35-35 हजार रुपये भेजे गए।

ऊंचाहार के ब्लॉक परिसर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 26 जोड़ों की शादी हिंदू रीति रिवाज से कराई गई। एक मुस्लिम जोड़े का निकाह हुआ। सामूहिक शादी में रोहनिया ब्लॉक के दो जगतपुर के पांच, सलोन के 14 व ऊंचाहार ब्लॉक के छह जोड़े शामिल हुए। जिला कृषि रक्षा अधिकारी अरुण त्रिपाठी, बीडीओ हरिश्चंद्र गुप्ता, एडीओ एचएन सिंह, अमित कुमार आदि ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया। डलमऊ में 22 जोड़ों ने एक-दूसरे के गले में वरमाला डालकर साथ जीने-मरने की कसम खाई। डलमऊ के 17 व गौरा के 22 जोड़ों की शादी हुई। एसडीएम आशाराम वर्मा, प्रमुख प्रतिनिधि पंकज रावत, बीडीओ सत्यदेव यादव, एडीओ प्रगति वर्मा, जिला सेवायोजन अधिकारी आलोक मिश्रा ने जोड़ों को आशीर्वाद दिया।
महराजगंज में ब्लॉक मुख्यालय पर शुक्रवार को 46 जोड़ों की शादी हिंदू रीति-रिवाज से कराई गई। बीडीओ एसबी सिंह, एडीओ अरुण श्रीवास्तव, शिखर शुक्ला, रामबाबू, नितिन श्रीवास्तव, पूर्व ब्लॉक प्रमुख सत्येंद्र प्रताप सिंह, ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि प्रदीप चौधरी आदि ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया।