जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह मंगलवार को वाराणसी पहुंचे। जल शक्ति मंत्री, लालपुर स्थित टीएफसी में अमर शहीद नीलांबर खरवार व पीतांबर खरवार के शहादत दिवस में शामिल हुए। सैकड़ों की संख्या में खरवार समाज के लोग मौजूद हैं।

इस दौरान जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने पत्रकारों से बातचीत की और कहा- नीलांबर और पीतांबर खरवार ने गरीबों के लिए संघर्ष किया। मोदी सरकार में गरीबों और आदिवासियों को सम्मान मिल रहा है। आजादी के 70 साल बाद आदिवासियों के बैंक अकाउंट और पक्के मकान तक नहीं थे। आज मोदी सरकार में आदिवासी और शोषित-वंचित कह सकते हैं कि हमारे मकान भी पक्के हैं।

मोदी सरकार में सभी लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन और सभी घर तक अन्न पहुंचा है। माफिया अतीक अहमद की सजा को लेकर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि ऐसे गुंडे-माफियाओं पर योगी सरकार में कार्रवाई होती रहेगी। योगी सरकार में कोई गुंडा-माफिया नहीं बचने वाला है, ऐसे सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। प्रदेश में कानून का शासन है। सपा-बसपा सरकार में प्रदेश भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी के लिए जाना जाता था। प्रदेश में लोगों की अब सोच बदल गई है। अब उत्तर प्रदेश विकास के लिए जाना जाता है।