एंबुलेंस के आगे कार खड़ी होने से मरीज की मौत हो जाने का वीडियो वायरल हो गया। मामले में जांच की जा रही है। दबंग ने खुद को भाजपा का बताया है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

बीती एक अप्रैल को एंबुलेंस के आगे बेतरतीब ढंग से कार खड़ी करने और इसके चलते मरीज की मौत होने के बाद हुए विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर सोमवार रात वायरल हो गया। वायरल वीडियो में खुद को भाजपा नेता बताने वाले शख्स ने जमकर अभद्रता की। उसने डीएम व एसपी को भी नहीं बख्शा और खुद को रामकिंकर का भाई बताया। वीडियो वायरल होने के बाद अधिवक्ता लामबंद हो गए और कोतवाली के बाहर प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद पुलिस ने हंगामा और गाली गलौज करने वाले कथित भाजपा नेता के खिलाफ गैर इरादतन हत्या समेत कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

शहर कोतवाली इलाके के अंतर्गत दुर्गापुरवा निवासी जयकिशन राठौर के बहनोई अधिवक्ता सुरेश चंद्र राठौर बीती एक अप्रैल को अचानक बीमार हो गए थे। इस पर उन्हें जिला अस्पताल जे जाया गया। चिकित्सक ने हालात गंभीर बताकर लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। सुरेश चंद्र को एंबुलेंस से लखनऊ ले जाने के लिए परिजन अस्पताल से निकल रहे थे लेकिन रास्ते में एक कार खड़ी थी। इसके कारण एंबुलेंस निकल नहीं पाई और सुरेश ने दम तोड़ दिया।

इस पर जयकिशन ने कार मालिक से आपत्ति जताई तो कार मालिक उमेश मिश्र ने खुद को मिश्रिख ब्लॉक प्रमुख रामकिंकर पांडेय का भाई बताते हुए गाली गलौज करना शुरू कर दिया गया। इतना ही नहीं खुद को भी भाजपा नेता बताते हुए उसने जयकिशन के लिए जमकर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। खुद के भाजपा में होने का रौब झाड़ते हुए झूठे मुकदमें लदवा देने की धमकी भी दी। अति अशोभनीय शब्दों का इस्तेमाल भी किया गया। एक अप्रैल का यह वीडियो सोमवार देर शाम वायरल हो गया।

इसका संज्ञान लेकर बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ताओं ने शहर कोतवाली के गेट पर सड़क पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। शहर कोतवाल टीपी सिंह ने अधिवक्ताओं को संबंधित मामले में उमेश मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने की प्रक्रिया जारी होने की जानकारी दी जिस पर अधिवक्ता शांत हो गए। शहर कोतवाल ने बताया कि जयकिशन राठौर की तहरीर पर उमेश मिश्रा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपी जनपद हरदोई के बेहटा गोकुल थानाक्षेत्र के टोडरपुर का निवासी है। पुलिस टीम गिरफ्तारी के लिए रवाना की गई है।

मिश्रिख के ब्लॉक प्रमुख रामकिंकर पांडेय का कहना है कि जो व्यक्ति वीडियो में दिख रहा है उसे न तो मै जानता हूं और न पहचानता हूं। पुलिस के जरिए पता चला है कि उक्त व्यक्ति हरदोई जनपद के टोडरपुर का रहने वाला है। मेरी सामाजिक छवि को खराब करने के उदेद्श्य से मेरा नाम मामले में घसीटा जा रहा है जो भी शख्स उसके खिलाफ पुलिस अपने स्तर से सख्त कार्रवाई करेंगी।

वहीं, भाजपा जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा का कहना है कि मैं संबंधित व्यक्ति को नहीं जानता हूं। सीतापुर जनपद से भाजपा का कोई पदाधिकारी भी उक्त व्यक्ति नहीं है।