गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि मैं कांग्रेस को बेनकाब और पूरी तरह से ध्वस्त नहीं करना चाहता। उनके नेतृत्व के साथ मेरे कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी या कांग्रेस की विचारधारा से मेरे कोई मतभेद नहीं हैं।

कांग्रेस के पूर्व नेता और डेमोक्रेटिक प्रेगेसिव आजाद पार्टी के संस्थापक गुलाम नबी आजाद के बयान के बाद अब कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें निशाने पर लिया है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर उनपर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि आप कांग्रेस को एक्सपोज क्या ही करेंगे पहले आप अपनी ही पार्टी बचा लीजिये।

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर बोला हमला 

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा, “गुलाम नबी भाईजान आप कांग्रेस को क्या expose और demolish करेंगे, पहले कश्मीर में अपनी पार्टी को तो बचा लीजिए। 40 साल कांग्रेस में रहकर आपने पार्टी के साथ दगा कर दिया..अब भाजपा व मोदी जी की बैसाखियों के सहारे क्या हासिल कर लेंगे।”

कांग्रेस नेतृत्व ने ही उन्हें आजाद रखा – हरीश रावत 

वहीं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी उन्हें निशाने पर लिया है। हरीश रावता ने कहा कि उन्हें आजाद बनाए रखा। उन्होंने कहा, “गुलाम नबी आज़ाद को ये नहीं भूलना चाहिए कि ये कांग्रेस का नेतृत्व ही था जिन्होंने उनको आज़ाद बनाए रखा। सोनिया गांधी ने गुलाम नबी आज़ाद को क्या कूछ नहीं दिया। इसका गुलाम नबी आज़ाद ने जो सिला दिया उससे उन्होंने अपने नाम को गंदा किया है।”

क्या कहा था गुलाम नबी आजाद ने?

बता दें कि गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि मैं कांग्रेस को बेनकाब और पूरी तरह से ध्वस्त नहीं करना चाहता। उनके नेतृत्व के साथ मेरे कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी या कांग्रेस की विचारधारा से मेरे कोई मतभेद नहीं हैं। मेरा कांग्रेस की विचारधारा या पहले के कांग्रेस नेतृत्व से कोई मतभेद नहीं है। बेशक मैंने अपनी किताब में नेहरू, इंदिरा और राजीव गांधी के समय में क्या गलत हुआ, इसका उल्लेख किया है, लेकिन मैंने यह भी कहा कि वे बड़े नेता थे।

24 घंटे मोदी ओर बीजेपी को गालियां नहीं देते – आजाद 

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम 24 घंटे नींद से उठकर मोदी और भाजपा को गालियां नहीं देते। विदेश नीति में दुनिया विफल हो गई परन्तु भारत सफल हुआ है…कुछ चीजों में भाजपा को सुधार करना होगा नहीं तो उनका भी कांग्रेस जैसा हाल हो सकता है। विधानसभाओं को तोड़फोड़ करने का सिलसिला बंद करना होगा।