2024 का लोकसभा चुनाव नजदीक है। जिसे देखते हुए सीएम के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का यह दौरा बहुत खास है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आजमगढ़ आ रहे हैं। 2024 का लोकसभा चुनाव नजदीक है। जिसे देखते हुए सीएम के साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का यह दौरा बहुत खास है। इस दौरे में शिलान्यास के बहाने वह पूर्वांचल में लोकसभा चुनाव बिगुल फूंकेंगे।

इस बार यहां के लिए चुनावी मुद्दे में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के साथ महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय और हरिहरपुर संगीत महाविद्यालय जैसे तीर होंगे। जिसके जरिए गृहमंत्री पूर्वांचल को साधेंगे। 2019 का लोकसभा चुनाव हो या फिर 2022 का विधानसभा चुनाव गृहमंत्री अमित शाह ने आजमगढ़ से ही पूर्वांचल में चुनावी जनसभाएं शुरू की थी।

 

अमित शाह के  तरकश में कई तीर

दोनों ही चुनावों में पार्टी को भारी सफलता मिली। शुक्रवार को हरिहरपुर संगीत महाविद्यालय की आधार शिला रखने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ जनपद आ रहे हैं। शिलान्यास कार्यक्रम के जरिए गृहमंत्री पूर्वांचल में 2024 लोकसभा चुनाव का आगाज करेंगे। गीत महाविद्यालय की स्थापना करने जा रहे हैं।

पहले उनके तरकश में सिर्फ एक तीर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे था लेकिन इसबार उनके तरकश में कई तीर होंगे जिसके जरिए वह विरोधियों पर हमलावर होंगे। आजमगढ़ को सपा का गढ़ कहा जाता है।
साथ ही कहा जाता है कि आजमगढ़ में विकास की एक-एक ईंट पर सपा का नाम लिखा है। जिसे इस जनसभा के जरिए अमित शाह दूर करने का प्रयास करेंगे। क्योंकि सत्ता में रहते हुए सपा ने आजमगढ़ के विकास के लिए काम किया तो अब भाजपा भी कई ऐसे काम कर चुकी है जो जनपद के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे। भाजपा द्वारा जिले में तीन बड़े काम किए गए हैं। एक तो पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जनपद को जोड़कर इसके विकास को रफ्तार दी।

अब इसके किनारे उद्योग की स्थापना कर लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने की तैयारी में हैं। वहीं जनपद में लोग कई वर्षों से जनपद में विश्वविद्यालय की मांग कर रहे थे। जिसे 2022 में ही उन्होंने पूरा कर दिया। जिसका निर्माण काफी तेजी से चल रहा है। जल्द ही इसका निर्माण भी पूरा हो जाएगा। अब वह आजमगढ़ में मशहूर संगीत घराने हरिहरपुर में संगीत महाविद्यालय की स्थापना करने जा रहे हैं।

सगड़ी तहसील के नामदारपुर में दस हजार लोगों की क्षमता का जर्मन हैंगर पंडाल की व्यवस्था की गई है। गृहमंत्री और सीएम के हेलीकाप्टर की लैंडिंग के लिए कार्यक्रम स्थल पर ही दो हेलीपैड का निर्माण कराया गया है। कार्यक्रम स्थल के चारो ओर से 10 मीटर की परिधि में बैरिकेडिंग की गई है।

हरिहरपुर में संगीत महाविद्यालय का शिलान्यास करने के लिए शुक्रवार को गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ का आगमन हो रहा है। उनके आगमन को लेकर कार्यक्रम स्थल पर बृहस्पतिवार को प्रशासनिक अमला अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा रहा। जर्मन हैंगर के अंदर कुल 24 कालम बनाए गए हैं। हर कालम में पांच सौ कुर्सियां लगाई गई हैं। इस प्रकार पंडाल में कुल दस हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है।

गृहमंत्री और सीएम के लिए स्विस काटेज का निर्माण भी किया गया है। कार्यक्रम स्थल से हरिहरपुर गांव तक जाने वाले रास्ते की पिचिंग के कार्य को पूरा करने में कर्मचारी जुटे हुए हें। रास्ते में आने वाले अवरोधों को हटाने का कार्य भी किया जा रहा है। सीएम के हरिहरपुर गांव के भ्रमण कार्यक्रम को देखते हुए गांव को चमकाने का कार्य बृहस्पतिवार को काफी तेजी से किया गया।