Home स्पोर्ट्स स्टोक्स की जगह खेलेगा ये घातक ऑलराउंडर, मुंबई के खिलाफ धोनी करेंगे...

स्टोक्स की जगह खेलेगा ये घातक ऑलराउंडर, मुंबई के खिलाफ धोनी करेंगे बड़ा फेरबदल

महेंद्र सिंह धोनी आज बेन स्टोक्स की जगह एक दूसरे स्टार ऑलराउंडर को अपनी प्लेइंग 11 में शामिल करने वाले हैं।

आईपीएल 2023 के हाईवोल्टेज मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस के सामने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम होगी। ये दोनों टीमें जब भी आईपीएल में एक दूसरे के सामने आती हैं तो रोमांच सबसे ज्यादा होता है। लेकिन इस मैच से पहले सीएसके की टीम एक बड़ी मुसीबत में फंस गई है। दरअसल सीएसके के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आज मुंबई के खिलाफ मुकाबले से बाहर रहने वाले हैं। लेकिन उनकी जगह सीएसके एक दूसरे स्टार ऑलराउंडर को अपनी टीम में शामिल करने वाली है।

स्टोक्स की जगह लेगा ये खिलाड़ी       

इंडियन एक्स्प्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को प्रैक्टिस सेशन के बाद बेन स्टोक्स के पैर की हील यानी एड़ी में दर्द की समस्या हुई। रिपोर्ट में बताया गया कि इसके बाद मेडिकल टीम ने उन्हें करीब 10 दिन आराम करने की सलाह दी है। यानी वह आने वाले दिनों में सीएसके के लिए तीन मैच कम से कम मिस कर सकते हैं। ऐसे में सीएसके की टीम आज साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर ड्वेन प्रीटोरियस को अपनी टीम में मौका दे सकती है। प्रिटोरियस ने आजतक आईपीएल में 6 मुकाबले खेले हैं।

दो वर्ल्ड कप में खेले

प्रिटोरियस के करियर पर नजर डालें तो वह पिछले कुछ समय से लगातार दक्षिण अफ्रीकी टीम का हिस्सा रहे थे। वह 2019 में वनडे वर्ल्ड कप के अलावा 2021 में यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में शामिल रहे। उन्होंने सबसे पहले साल 2016 में आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच के साथ अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। इसके बाद वह तीनों फॉर्मेट खासकर सीमित ओवर में लगातार टीम का हिस्सा बने रहे।

उन्होंने कुल 30 टी20, 27 वनडे और 3 टेस्ट मुकाबले दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले और इस दौरान कुल 1895 अंतरराष्ट्रीय रन और 77 विकेट अपने नाम किए। सीमित ओवर क्रिकेट में उनका बेस्ट प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ था, जब उन्होंने 2021 में लाहोर में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला और एकमात्र 5 विकेट हॉल लिया। उस मैच में उन्होंने 17 रन देकर 5 विकेट लिए जो अभी भी दक्षिण अफ्रीका की तरफ से टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम:

एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अंबाती रायडू, सुभ्रांशु सेनापति, मोईन अली, शिवम दूबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सैंटनर, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, आकाश सिंह, मतीशा पथिराना, सिमरजीत सिंह, प्रशांत सोलंकी , महेश थिकशाना, अजिंक्य रहाणे, बेन स्टोक्स, शेख रशीद, निशांत सिंधु, अजय मंडल, भगत वर्मा, सिसंडा मागला

Exit mobile version