Home खास खबर स्वास्थ्य 206 पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

206 पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

689 पहुंची जिले में एक्टिव केसों की संख्या

संवाद न्यूज एजेंसी
गुरुग्राम। जिले के अंदर एक बार फिर शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 206 पहुंच गया है। इस साल में यह अभी तक एक दिन में मिलने वाले संक्रमण का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग की भी नींद उड़ गई है। स्वास्थ्य विभाग ने अब लोगों में जागरूकता के साथ ही अब जांच का दायरा बढ़ाने का फैसला किया है।
बीते कुछ दिनों से कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है। विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक एक्टिव केस जहां, बढ़कर 698 हो गए हैं। इनमें से 686 मरीजों को होम आइसोलेट पर रखा गया है। 12 मरीजों के अंदर संक्रमण का खतरा अधिक होने के चलते अस्पताल में भर्ती किया गया है।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार हाल के दिनों में त्योहार, बाजार व सार्वजनिक स्थलों पर उमड़ी भीड़ से संक्रमण दर में बढ़ोतरी हुई है। विशेषज्ञों का कहना है इन्फ्लुएंजा के भी मामले आए दिन सामने आ रहे है। शहरवासी अगर कोरोना को लेकर सचेत नहीं हुए तो आने वाले समय में मुश्किलें बढ़ेगी। स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ डॉ. विरेंद्र यादव ने शहर के लोगों को विशेष एहतियात बरतने के साथ-साथ भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से बचने की सलाह दी है।

Exit mobile version