IPL 2023 में रविवार के दो मुकाबलों के बाद ऑरेंज और पर्पल कैप लिस्ट में बड़े बदलाव देखने को मिले हैं।

आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा धमाकेदार रविवार का ही दिन रहा। दो कांटे के मुकाबले और अंक तालिका में बड़े बदलाव। अंक तालिका के साथ-साथ आईपीएल की ऑरेंज और पर्पल कैप लिस्ट में भी खासा बदलाव देखने को मिला है। अबतक सीएसके के रुतुराज गायकवाड़ पर रहने वाली ऑरेंज कैप अब उनसे छिन चुकी है।

इस खिलाड़ी पर पहुंची ऑरेंज कैप

आईपीएल 2023 की ऑरेंज कैप अब पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन के पास है। धवन ने रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नाबाद 99 रनों की शानदार पारी खेली। धवन के अब तीन मुकाबलों में 2 हाफ सेंचुरीज के साथ 225 रन हो चुके हैं। वहीं दूसरे नंबर पर सीएसके के रुतुराज गायकवाड़ हैं। गायकवाड़ भी धवन से ज्यादा पीछे नहीं हैं और उनके नाम 3 मैचों में 189 रन हैं। इस लिस्ट में तीसरा नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं। वॉर्नर के नाम 3 मैचों में 158 रन हैं, ये बल्लेबाज भी 2 हाफ सेंचुरी लगा चुका है।

लिस्ट में चौथे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स के ओपनर और पिछली बार के ऑरेंज कैप विनर जोस बटलर का नाम है। बटलर के 3 मैचों में 152 रन हैं। इसके बाद लखनऊ सुपरजायंट्स के तूफानी ओपनर काइल मेयर्स का नाम है। मेयर्स ने 3 मैचों में 187 के शानदार स्ट्राइक रेट से 139 रन अभी तक बनाए हैं। ये आईपीएल 2023 की ऑरेंज कैप लिस्ट में टॉप 5 खिलाड़ी हैं।

पर्पल कैप में कौन आगे?

वहीं आईपीएल 2023 की पर्पल कैप लिस्ट की बात करें तो पहले नंबर पर अभी भी राजस्थान रॉयल्स के युजवेंद्र चहल हैं। चहल के 3 मैचों में 8 विकेट हैं। बता दें कि ये गेंदबाज पिछले साल भी ऑरेंज कैप जीता था। वहीं दूसरे नंबर पर इस सीजन की पहली हैट्रिक लेने वाले राशिद खान हैं। राशिद के भी 3 मैचों में 8 विकेट हो गए हैं और वो चहल के साथ संयुक्त रूप से टॉप विकेट टेकर हैं। लिस्ट में तीसरे नंबर पर लखनऊ के मार्क वुड हैं। वुड ने भी चहल और राशिद की तरह 8 ही विकेट झटके हैं। हालांकि वुड ने इन दोनों ही गेंदबाजों से एक मैच कम खेला है।

लिस्ट में चौथे नंबर पर भी लखनऊ का ही एक गेंदबाज है। हम बात कर रहे हैं रवि बिश्नोई की। बिश्नोई के 3 मैचों में 6 विकेट हो गए हैं। इस रेस में 5वां नाम गुजरात टाइटंस के अल्जारी जोसेफ का है। जोसेफ ने 3 मैचों में 6 विकेट झटके हैं।