अतिरिक्त जिला अधिकारी (कानून व्यवस्था) आरएन आलोक ने बताया कि धुरवा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है।

धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास, बाबूलाल मरांडी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा समेत 41 भाजपा नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि मंगलवार को भाजपा ने सचिवालय घेराव कार्यक्रम का आयोजन किया था। जिसके चलते झारखंड सरकार ने सचिवालय के आसपास धारा 144 लागू की थी। हालांकि इसके बावजूद भाजपा नेताओं ने सचिवालय का घेराव किया था, जिसके चलते खूब हंगामा हुआ।

पुलिस ने किया था लाठी चार्ज
भाजपा नेताओं के हंगामे के चलते पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछारें कर भीड़ को तितर-बितर किया। पुलिस को प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए लाठी चार्ज भी करना पड़ा। अब प्रशासन ने धारा 144 का उल्लंघन करने पर मामला दर्ज किया और इसमें कई भाजपा नेताओं को नामजद किया गया है। अतिरिक्त जिला अधिकारी (कानून व्यवस्था) आरएन आलोक ने बताया कि धुरवा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है।

वहीं भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआईआर होने पर अर्जुन मुंडा ने इसे राजनीतिक साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं पर जिस तरह से लाठी चार्ज हुआ, उसके चलते बुधवार को काले दिवस के रूप में मनाया गया और सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। बता दें कि प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के मुद्दे पर भाजपा ने सचिवालय के घेराव कार्यक्रम का आयोजन किया था।