शुभमन गिल पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हेडन ने उनके लिए बड़ी बात कही है।

शुभमन गिल पिछले कुछ समय बहुत ही धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में बेहतरीन खेल दिखाया है। इसके अलावा वह आईपीएल में भी गुजरात टाइटंस के लिए शानदार बैटिंग कर रहे हैं। आईपीएल 2023 में उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ तूफानी पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। उन्होंने 49 गेंदों में 67 रन बनाए। अब ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन ने उनके लिए बड़ी बात कही है।

इस दिग्गज ने माना लोहा 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन का मानना है कि बड़े स्कोर बनाने की अपनी काबिलियत के कारण शुभमन गिल का अगले एक दशक में विश्व क्रिकेट में दबदबा रहेगा। 23 साल के गिल अभी तक टेस्ट मैचों में दो, वनडे में चार और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक शतक लगा चुके हैं। उनकी 49 गेंदों पर खेली गई 67 रन की शानदार पारी से गुजरात टाइटंस ने आईपीएल में पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराया। हेडन उन कई लोगों में शामिल हैं जो गिल के खेल पर नियंत्रण बनाए रखने के कौशल से प्रभावित हैं।

मैथ्यू हेडन ने कही ये बात 

मैथ्यू हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि गुजरात टाइटंस को पंजाब किंग्स के अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के सामने लक्ष्य का पीछा करते हुए किसी ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी जो जिम्मेदारी संभालकर आखिर तक टिका रहे और शुभमन गिल ने यह भूमिका अच्छी तरह से निभाई। उसके कुछ शॉट ने आंखों को सुकून पहुंचाया। वह इतना अच्छा खिलाड़ी है के अगले एक दशक में विश्व क्रिकेट में उसका दबदबा रहने वाला है।

आईपीएल में कर रहे अच्छा प्रदर्शन 

शुभमन गिल ने अभी तक आईपीएल के 78 मैचों में 2083 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 16 अर्धशतक लगाए हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकें। वह चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं। उन्होंने अपने दम पर गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाया था। आईपीएल 2022 में गिल ने 16 मैचों में 483 रन बनाए थे।