केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज बीरभूम के सिउड़ी से आज तृणमूल कांग्रेस पर सीधा हमला बोला। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता दीदी और उनके भतीजे पर सीधा हमला बोलते हुए कहा, ममता दीदी का एक मात्र लक्ष्य है अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनना…

गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को बंगाल के बीरभूम जिले में पहुंचे। यहां पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया। यहां पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यापर्ण किया और श्रद्धासुमन अर्पित किए। वहीं गृह मंत्री बीरभूम के सिउड़ी में सभा स्थल पर पहुंचे, जहां उन्हें एक तारा देकर सम्मानित किया गया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज बीरभूम के सिउड़ी से आज तृणमूल कांग्रेस पर सीधा हमला बोला। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता दीदी और उनके भतीजे पर सीधा हमला बोलते हुए कहा, ममता दीदी का एक मात्र लक्ष्य है अपने भतीजे को मुख्यमंत्री बनना। लेकिन मैं गरंटी देता हूं, उनका यह सपना केवल सपना बन कर ही रह जाएगा। क्योंकि बंगाल का अपना मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी का होगा।

उन्होंने कहा, दीदी ने तीन लाख नौकरियां देने का वादा किया था, वह कहां है। आज बंगाल भ्रष्टाचार, गौतस्करी का अड्डा बन गया है। उन्होंने कहा, इनके नेताओं के घर से 21 करोड़ रुपये मिल रहे हैं। भ्रष्टाचार के खिलाफ काम चलता रहेगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया, 2024 में बंगाल से 35 लोकसभा सीटों पर भाजपा को जीता कर, इसका ट्रायल दिखा देना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार फिर प्रधानमंत्री बनना है। उन्होंने कहा, भाजपा की सरकार बना दीजिए, फिर राम नवमी के जुलूस पर हमला करने की हिम्मत किसी की नहीं होगी। केंद्रीय योजनाओं पर दीदी अपने नाम का लेबल लगा रही हैं।

गृह मंत्री के दौरे पर सभी की नजरें हैं, क्योंकि पंचायत चुनाव से पहले और रामनवमी के दौरान हुई हिंसा के बाद वे बंगाल पहुंचे हैं। यह क्षेत्र तृणमूल कांग्रेस के बाहुबली नेता अणुब्रत मंडल का है, जो पशु तस्करी मामले में इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं। सभा के बाद गृहमंत्री शाम को एक सांगठनिक बैठक में हिस्सा लेंगे, जिसमें वरिष्ठ नेताओं के साथ वे विचार-विमर्श करेंगे। बांग्ला नववर्ष के पहले दिन दक्षिणेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। इस साल यह अमित शाह का पहला बंगाल दौरा है।

बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने गुरुवार को सभास्थल का दौरा करने के बाद कहा कि गृहमंत्री की यह रैली एतिहासिक होगी। उन्होंने कहा, तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता किस मुंह के साथ गृहमंत्री की सभा का विरोध करेंगे। गृह मंत्री उसी दिन रात के समय वह कोलकाता लौट आएंगे। यहां पार्टी की कोर कमेटी के साथ उनकी अहम सांगठनिक बैठक होगी। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल में पंचायत चुनाव में अमित शाह का दौरा बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

प्रवास अभियान के तहत बंगाल आए शाह

शाह का दौरा, भाजपा के प्रवास अभियान का हिस्सा है। दरअसल, इस अभियान के तहत भाजपा के वरिष्ठ अधिकारी उन क्षेत्रों को मजबूत करेंगे, जहां पिछले लोकसभा चुनाव में मामूली अंतर से भाजपा की हार हुई थी। भाजपा ने 2019 लोकसभा चुनावों में बंगाल की कुल 42 सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी।