पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी को कांग्रेस ने अठानी सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं कोलार सीट से कोथुर जी मंजूनाथ को टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी को कांग्रेस ने अठानी सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं कोलार सीट से कोथुर जी मंजूनाथ को टिकट दिया गया है। इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है। 124 उम्मीदवारों वाली पहली लिस्ट कांग्रेस ने 25 मार्च को ही जारी कर दी थी। वहीं 42 उम्मीदवारों वाली दूसरी लिस्ट 6 अप्रैल को जारी की गई थी।

बेंगलुरु दक्षिण से आरके रमेश होंगे उम्मीदवार
तीसरी लिस्ट के अनुसार, शिमोगा ग्रामीण सीट से श्रीनिवास करियाना और शिमोगा सीट से एच सी योगेश को उम्मीदवार बनाया गया है। बेल्लारी से पार्टी ने नारा भारत रेड्डी को टिकट दिया है। चिकबल्लापुर सीट से पार्टी ने प्रदीप ईश्वर अय्यर, बेंगलुरु दक्षिण से आरके रमेश, हासन सीट से बानावासी रंगास्वामी और चामराजा सीट से के. हरीश गौड़ा को उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद के दावेदार डीके शिवकुमार कनकपुरा और सिद्धारमैया वरुणा सीट से चुनाव लडे़ंगे। हालांकि सिद्धारमैया ने कोलार सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी, जहां से पार्टी ने अब कोथुर जी मंजूनाथ को उम्मीदवार बनाया।

भाजपा और जेडीएस ने भी जारी कर चुकी हैं लिस्ट
भाजपा ने बीते मंगलवार को 189 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। वहीं 12 अप्रैल को भाजपा ने 23 उम्मीदवारों वाली दूसरी लिस्ट जारी की थी। जनता दल (एस) ने भी अपने उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर दी है। पहले जद(एस) ने 93 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट बीते साल दिसंबर में ही जारी कर दी थी।  शुक्रवार को जेडीएस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, जिसमें 50 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया।