केजरीवाल ने ये भी दावा किया कि जिन 14 फोन के तोड़े जाने का दावा ईडी-सीबीआई कर रही है वह सभी जिंदा हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने शराब घोटाला मामाले में समन भेजा गया है। इसके बाद शनिवार को अरविंद केजरीवाल सामने आए और प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ईडी और सीबीआई पर कई आरोप लगाए हैं। केजरीवाल ने ये भी कहा कि जिन 14 फोन के तोड़े जाने का दावा ईडी-सीबीआई कर रही है वह सभी जिंदा हैं।

केजरीवाल ने ईडी की जांच की रिपोर्ट दिखाते हुए कहा कि इनके डॉक्यूमेंट में है कि मनीष सिसोदिया ने 14 फोन तोड़ दिए और उन्हीं की सीजर रिपोर्ट कहती है कि उसमें से चार फोन ईडी के पास है। वहीं एक फोन सीबीआई के पास है, इस तरह से पांच फोन तो जांच एजेंसियों के पास ही हैं। अन्य भी जिंदा ही है जिसे टूटा हुआ बताया गया है।

केजरीवाल ने कहा, कोई न कोई इस्तेमाल कर रहा है। कोई न कोई वॉलेंटियर यूज कर रहा है। इसकी जानकारी ईडी और सीबीआई को भी पता है। ईडी और सीबीआई ने कोर्ट में शपथ पत्र देकर झूठ बोला। सच कुछ नहीं मिला। शराब घोटाला कुछ नहीं है। झूठ बोलकर मनीष सिसोदिया को फंसाने की कोशिश की।

ये रोज किसी न किसी को पकड़ लेते हैं
मुख्यमंत्री ने आगे आरोप लगाया, रोज किसी न किसी को पकड़ लेते हैं, उन्हें टॉर्चर करते, धमकी देकर, थर्ड डिग्री देकर मनीष सिसोदिया, केजरीवाल का नाम लेने को कहते हैं। कोई चंदन रेड्डी हैं, जिसे खूब मारा। मेडिकल रिपोर्ट में कहा है कि पेशेंट ने दोनों बताया कि 16 और 17 सितंबर को मारा, सुनाई नहीं दे रहा।जांच में पता चला कि दोनों कान में चोट है, कान के पर्दे फट गए। चंदन रेड्डी पर क्या कहने का दबाव डाला गया, उसे किस कागज पर साइन करने को कहा गया? अरुण पिल्लई हैं कोई, उन्हें धमकी दी, टॉर्चर किया। समीर महेंद्रू से टॉर्चर कर बयान लिया, मनस्वी, रौशन को टॉर्चर कर बयान लिए।

‘परिवार पर दबाव डालकर दिल्ली के मंत्रियों का नाम लेने को कह रहे’
एक ऐसा व्यक्ति है, जिसे एक कमरे में बैठा रखा था, दूसरे कमरे में उसकी पत्नी और पिताजी को बैठा रखा था। जबरदस्ती साइन करवा रहे हैं। एक व्यक्ति है, जिसे कहा कि कल तेरी बेटी कॉलेज कैसे पहुंचती है। एक व्यक्ति है, जिसके वकील ने कहा कि मेरे क्लाइंट पर दबाव डाला जा रहा है कि दिल्ली के राजनेताओं का नाम लीजिए।

‘सालभर जांच के बाद लगाया 100 करोड़ के रिश्वत का आरोप पर नहीं ढूंढ पाए वो पैसे’

केजरीवाल ने आगे कहा, सालभर जांच करने के बाद आरोप लगाते हैं कि 100 करोड़ रुपये की रिश्वत ली गई दी गई। अब 100 करोड़ रुपये कहां हैं, 400 से ज्यादा रेड हो गई। कोई पैसा, कोई जूलरी नहीं मिली। घर के गद्दे फाड़ दिए। फिर कहा कि गोवा चुनाव में पैसा यूज हुआ। वहां के वेंडर से पूछा। सारी पेमेंट चेक से हुई। अगर रिश्वत ली तो, पैसा कहां गया?

दिल्ली सीएम आगे बोले, 17 सितंबर शाम 7 बजे मैंने नरेंद्र मोदी को 1000 करोड़ रुपये दिए, ऐसे ही कोई गिरफ्तार कर लेगा.. कोई सबूत तो देगा। शराब पॉलिसी से भ्रष्टाचार खत्म हो जाता। पंजाब में यही पॉलिसी लागू हुई। 50 प्रतिशत रेवेन्यू बढ़ गया। मोदी जी से कहना चाहता हूं कि केजरीवाल भ्रष्टाचारी है, तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है।

‘प्रधानमंत्री के लिए भ्रष्टाचार मुद्दा नहीं है’
ऐसा शख्स जो देश का प्रधानमंत्री सिर से पैर तक भ्रष्टाचार से डूबा है, उसके लिए भ्रष्टाचार मुद्दा नहीं है। कल सत्यापाल मलिक जी ने कहा कि मोदी जी को भ्रष्टाचार से परहेज नहीं है। वो मोदी जी के खास थे, उन्हें मेघालय, गोवा और जम्मू-कश्मीर का गवर्नर बने। उन्होंने बताया कि कुछ मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार करते हैं। वो पैसा ऊपर भेजते हैं, जो दोस्तों की कंपनियों में निवेश करते हैं।

‘पहले नंबर 2 और 3 को किया गिरफ्तार अब मेरी गर्दन तक पहुंचना चाहते हैं’
ऐसा व्यक्ति जो इतना भ्रष्टाचार कर रहा है, उनके लिए भ्रष्टाचार मुद्दा नहीं है। 75 साल में जितनी टारगेट आम आदमी पार्टी को किया, ऐसा किसी को नहीं किया। पहले नंबर 2 और फिर नंबर 3 को गिरफ्तार कर लिया। ये मेरी गर्दन तक पहुंचना चाहते थे।

गुजरात में 30 साल से बीजेपी की सरकार है, मोदी भी मुख्यमंत्री रहे। उनके सरकारी स्कूल ठीक नहीं है। मोदी जी को सरकारी स्कूल में जाना था, तो टेंपरेरी स्कूल बनाया। प्रधानमंत्री अच्छी शिक्षा की उम्मीद को कुचलना चाहते हैं। यदि स्कूल बनाने पड़े और अस्पताल बनाने पड़े, तो लूटने के लिए पैसा नहीं मिलेगा। सीबीआई में जाऊंगा, केजरीवाल चोर है, भ्रष्टाचारी है, तो दुनिया में कोई ईमानदार नहीं है।

दिल्ली सरकार ने एक दिन का विधानसभा सत्र बुलाया
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई का समन आने के बाद दिल्ली सरकार ने एक दिन का विधानसभा सत्र बुलाया है।